Smart Policing

चुनाव से पहले पुलिस का 'ऑपरेशन अवैध हथियार', प्रधान के घर से हथियारों का जखीरा बरामद

चुनाव से पहले पुलिस का 'ऑपरेशन अवैध हथियार', प्रधान के घर से हथियारों का जखीरा बरामद

यूपी में इस समय लोकसभा चुनावों को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस ने अपनी ओर से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने के लिए अपनी कमर कस ली है। ऐसे में सबसे पहले यूपी पुलिस वेस्ट यूपी को अपनी रडार पर ले रहा है। क्योंकि यहां से ही चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा रक्तरंजित मामले सामने आते है। ऐसे में इस बार विधानसभा चुनावों में यदि किसी ने गड़बड़ी करने की जरा सी भी कोशिश की तो यूपी पुलिस के आगे उसकी ख़ैर नहीं... इसी के तहत मेरठ पुलिस ने ऑपरेशन अवैध हथियार की शुरूआत की है। जिसमें दौराला पुलिस ने इस ऑपरेशन के जरिए अवैध हथियार का ज़खीरा बरामद किया है। तो वहीं परीक्षितगढ़ में भी लूट के आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार की खेप को अपने कब्जे में लिया है।

ऑपरेशन अवैध हथियार के तहत मिली बड़ी कामयाबी

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले मेरठ पुलिस के ऑपरेशन अवैध हथियार के तहत दौराला इलाके से एक पूर्व प्रधान के घर पर चल रही असलहा फैक्ट्री के संचालन की जानकारी पुलिस को जा लगी। फिर क्या था तुरंत ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री संचालन का खुलासा किया। जिसके माध्यम से अलग अलग ज़िलों में असलहे सप्लाई करने की तैयारी की जा रही थी। ख़ासतौर से चुनावी मौसम में हथियारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इस फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था। थाना दौराला पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ, पूर्व प्रधान के घर से भारी मात्रा में अवैध असलहे कारतूस और कारतूस बनाने के उपकरण बरामद किए।

पुलिस ने की आरोपियों के कब्जे से बरामदगी

गिरफ्तार आरोपी शवी अख्तर और रजी अख्तर के कब्जे से 1 रायफल, 1 अदद देशी बंदूक 12 बोर. 1 तमंचा देशी, 303 बोर डबल बैरल, 1 तमंचा 12 बोर देशी, 23 कारतूस जिन्दा, 303 बोर, 5 कारतूस जिन्दा 315 बोर, 29 खोखा कारतूस 315 बोर, 127 खोखा कारतूस 12 बोर, 208 कारतूस 12 बोर और कारतूस बनाने के उपकरण बरामद किए है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में शबनम रुबीना शादाब, शमी अख्तर, वशी अख्तर अभी भी फरार हैं. फरार आरोपियों में 3 महिलाए हैं।

परीक्षितगढ ने भी पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार

वहीं परीक्षितगढ पुलिस ने बडी कार्रवाई करते हुए लूट की वारदातों को अजाम देने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। जिसके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार और चोरी की बाइक बरामद की है। गिरफ्तार आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल है। लूट करने वाले आरोपियों के पास अवैध हथियार कहां से आए इस बात की जानकारी पुलिस ले रही है। मेरठ पुलिस के मुताबिक आने वाले दिनों में अवैध हथियारों की मंडी के हर गुर्गे को दबोचा जाएगा। जिससे चुनाव साफ सुथरे और बेख़ौफ तरीके से किए जा सके।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment