Khaki Connection

मेरठ: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी, दोनों बेटों और कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार करने में जुटी पुलिस, कुर्की के लिए दोबारा देगी अर्जी

मेरठ: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी, दोनों बेटों और कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार करने में जुटी पुलिस, कुर्की के लिए दोबारा देगी अर्जी

उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस (Meerut Police) अब पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी (Former Minister Yakub Qureshi) और उनके दोनों बेटों व कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट (Chargesheet) तैयार करने में जुट गई है। सभी सबूतों को जुटाकर केस डायरी (Case Diary) में पर्चे काट दिए गए हैं। साथ ही एक बार फिर याकूब कुरैशी के घर को कुर्क कराने के लिए कोर्ट में अर्जी की तैयारी की जा रही है। 

पकड़ा गया था पांच करोड़ का मीट


कहा जा रहा है कि ऐसा इसलिए क्योंकि अभी तक पुलिस याकूब और उसके परिवार को नहीं पकड़ पाई है। ना ही याकूब पर ईनाम (Reward on Yakub Qureshi) घोषित किया गया है, जबकि याकूब और उसके दोनों बेटों के दिल्ली में छिपे (Hide in Delhi) होने की खबरे सामने आई हैं। दरअसल, बीते 31 मार्च को हापुड़ रोड स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड (Al Fahim Meetex Private Limited) नामक मीट फैक्ट्री (Meat Factory) में छापेमारी कर करीब पांच करोड़ कीमत का मीट पकड़ा गया था। 

दिल्ली में लोकेशन मिलने के बाद भी पकड़ से दूर


इस मामले में याकूब कुरैशी की पत्नी शमजिदा (Wife Shamjida), बेटा फिरोज और इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 आरोपित बनाए गए हैं।  याकूब कुरैशी, फिरोज, इमरान और मैनेजर मोहित त्यागी अभी फरार चल रहे है। याकूब की पत्नी शमजिदा को अग्रिम जमानत मिल गई थी। अभी भी याकूब कुरैशी और बेटा इमरान, फिरोज एवं मैनेजर मोहित त्यागी फरार चल रहे है। उनकी लोकेशन दिल्ली (Location in Delhi) में मिलने के बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पा रही है।

एसएसपी बोले- आदेश मिलने पर होगी कुर्की


फिलहाल, पुलिस ने मुकदमें में काफी साबूत जुटा लिए हैं। केस डायरी में भी पर्चे काट दिए गए है। उसके बाद पुलिस चार्जशीट की तैयारी कर रही है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Chaudhary ने बताया कि दोबारा से कुर्की के लिए पुलिस कोर्ट में अर्जी लगाने जा रही है। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद पुलिस याकूब की संपत्ति (Yakub Qureshi Property) कुर्क कर लेगी।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment