Others

POLICE MEDIA NEWS संस्थान ने सफलतापूर्वक तीन वर्ष किये पूरे

POLICE MEDIA NEWS संस्थान ने सफलतापूर्वक तीन वर्ष किये पूरे

पुरानी कहावत है कि पैसा रुपया, साजो-सामान छीना जा सकता है चुराया जा सकता है लेकिन नहीं छीनी जा सकती है तो आपकी काबिलियत, आपके गुण. आप कितनी ही मुसीबत में क्यों न हों, वक्त कितना ही उल्टा क्यों न चल रहा हो अगर आपमें हिम्मत है, खुद्दारी है और मुश्किलों से लड़ने की ताकत है तो वक्त भी आपका मुफीद बन सकता है. पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान ने भी इन अलफाजों का शत-प्रतिशत पालन करते हुए आज तीन वर्षों का कार्यकाल पूरा कर लिया है और जनता के भरोसे के दम पर बुलंदियां छू रहा है. 

न झुकेंगे न डरेंगे

हालांकि हमेशा सच के साथ खड़े पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान की राह में भी कई भी मुश्किलें आई, हमारे बढ़ते कदमों को कई प्रतिद्वंदियों ने रोकने की भरसक कोशिशें भी की, कई बेबुनियादी आरोप लगाकर संस्थान की गरिमा और प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाने के तमाम प्रयास किए गए, लेकिन POLICE MEDIA NEWS संस्थान बिना रूके, बिना किसी के आगे झुके और बिना डर के आगे बढ़ता गया और सच की ताकत को अपना हथियार बनाता गया. परिणास्वरूप हमारे सभी प्रतिद्वंदी आज हमारे जज्बे के आगे बौने साबित हो रहे हैं और हम दिन-प्रतिदिन ऊंचाईयों को छू रहे हैं.

बेमिसाल रहे तीन साल

इसी हौसले के साथ आगे बढ़ते हुए आज पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान अपनी स्थापना का तीसरा जश्न मना रहा है. तीन वर्ष पहले 15 अगस्त 2018 को आज ही के दिन ‘सकारात्मक सोच…’ की टैगलाइन के साथ पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान की नींव रखी गयी और वरिष्ठ पत्रकार एवं पद्मश्री श्री राम बहादुर राय के करकमलों से इसकी शुरुआत हुई. इस संस्थान का उद्देश्य इन तीन वर्षों में सिर्फ यही रहा है कि पुलिस की कार्यशैली से जुड़ी सभी खबरें जनता तक पहुंच सके. जनता ये भी जान पाए कि खाकीवर्दी वाले सदैब रौब गांठने वाले नहीं बल्कि मजबूरों और मजलूमों तक मदद पहुंचाने वाले भी होते हैं और ऐसी खबरें भी जान पाए कि कुछ वर्दीवाले अपने निजी स्वार्थ की खातिर अपनी ओछी हरकत से महकमे को दागदार करते रहते हैं. 

भीड़ का हिस्सा बनना मकसद नही

दरअसल, पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान का सदैव से एक ही मंत्र रहा है कि जनता तक सच्ची खबरें पहुंचे. इस मकसद में संस्थान काफी हद तक सफल भी रहा है और आगे भी इसी मंत्र के साथ चलने का वायदा भी करता है. आज जहां बाजार में तमाम चैनल्स और वेबसाइट्स की भीड नजर आती है जो सत्य खबरों को दिखाने की बजाय लाग-लपेट के साथ खबरों का बाजारीकरण करती है तो पुलिस मीडिया न्यूज इन सबसे इतर ऐसी तथ्य आधारित खबरों को अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करने में विश्वास रखता है जो समाज का आईना बन सकें और जिनसे अपराध और अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस की मदद हो सके. यूं कहिए कि पुलिस मीडिया न्यूज ने तमाम मीडिया संस्थानो के बीच अपनी सच दिखाने की ताकत के जरिए अलग पहचान बनाई है और इस उपलब्धि में जनता और समस्त पुलिस परिवार के सहयोग को नकारा नहीं जा सकता है. 

पुलिस परिवार का मिला असीम प्यार और स्नेह 

आज तीसरी वर्षगांठ पर पूरा पुलिस मीडिया न्यूज परिवार तहे दिल से जनता का शुक्रिया अदा करना चाहती हैं क्योंकि आपने हम पर विश्वास किया है उसी कारण हमारा भी सच पर आधारित खबरों को आप तक पहुंचाने का हौंसला बढ़ा है. हमारी खबरों की सटीकता और विश्वसनियता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि इन खबरों का असर भी हुआ है और कई अपराधी सलाखों के पीछे भी पहुंचे हैं. ऐसे कई मौके आए जब प्रशासन द्वारा हमारी खबरों का संज्ञान लिया गया और पीड़ित या पीड़िता तक यथासंभव मदद भी पहुंचाई. यकीन मानिए ये जानकर काफी हर्ष और सुकून मिलता है कि पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान को जनता और समस्त पुलिस परिवार का असीम प्यार और स्नेह प्राप्त हो रहा है. हालांकि ये तीन वर्ष संस्थान के लिए काफी चनौतीपूर्ण रहे हैं लेकिन साथ ही उपलब्धियों से भी भरे रहे हैं. हमारी पुलिस मीडिया न्यूज वेबसाइट और यूट्यूब चैनल ने जनता की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा  उतरते हुए सफलता के नए आयाम तो गढ़े ही हैं वहीं इस दौरान पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान ने मासिक पत्रिका भी लॉन्च की. इस पत्रिका को भी हमारी उम्मीद से ज्यादा जनता का भरोसा और प्यार मिल रहा है.

आपका साथ बनाएगा हमारा सफर आसान 

जनता के इसी साथ और प्यार की बदौलत आज संस्थान ने सफलतापूर्वक तीन साल का सफर तय कर लिया है. पुलिस मीडिया न्यूज की तीसरी वर्षगांठ पर हम एक बार फिर प्रण लेते हैं कि जिस उद्देश्य के साथ संस्थान की नींव रखी गई थी उसी पर सकारात्मक सोच के साथ चलते हुए हम सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचाते रहेंगे. बस आप यूं ही हम पर अपना भरोसा कायम रखिए क्योंकि आपका साथ रहेगा हमारा सफर भी आसान हो जाएगा और फिर ऐसी कई वर्षगांठ पुलिस मीडिया न्यूज संस्थान आपके साथ मनाएगा. 

इसी उम्मीद के साथ एक बार फिर पूरा पुलिस मीडिया न्यूज संस्था जनता और देश भर में तैनात पुलिस बल और उनके परिवारों का धन्यवाद करता है.

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment