Khaki Connection

UP में 'ऑपरेशन क्लीन' के तहत 10 दिन में पुलिस ने मार गिराए 10 बड़े बदमाश

UP में 'ऑपरेशन क्लीन' के तहत 10 दिन में पुलिस ने मार गिराए 10 बड़े बदमाश

कानपुर के चौबेपुर में एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद एक्टिव मोड में आई पुलिस ने पिछले दस दिनों में ताबड़तोड़ 24 से ज्यादा एनकाउंटर को अंजाम दिया. हत्याकांड के बाद से प्रदेश भर में चलाए जा रहे 'ऑपरेशन क्लीन' के तहत दो दर्जन से ज्यादा एनकाउंटर हुए हैं. इसमें दुर्दांत विकास दुबे समेत 10 अपराधी मारे गए जबकि 15 से ज्यादा घायल हुए.

इन अपराधियों को किया ढेर

प्रदेश के कानपुर में 2/3 जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद से मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ की नाराजगी का असर देखने को मिला. पुलिस ने विकास दुबे समेत उसके गैंग के प्रेम प्रकाश पांडे, अतुल दुबे, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा और प्रवीण को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. इसके अलावा भदोही में वांछित अपराधी दीपक गुप्ता, अलीगढ में इनामी बदमाश बबलू और बहराइच में गोरखपुर निवासी व 50 हजार का इनामी पन्ना यादव मुठभेड़ में मार गिराया गया.

एडीजी एलओ बोले अपराधियों के खिलाफ 

प्रदेश में हो रहे ताबड़तोड़ एनकाउंटर पर एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में अपराध के प्रति पुलिस ने जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई शुरू की है. उन्होंने कहा कि इसी के तहत कार्रवाई की जा रही है और किसी भी अपराधी को बख्सा नहीं जाएगा.

तैयार हो रही टॉप-10 अपराधियों की लिस्ट

प्रदेश में कानपुर कांड के बाद से नाराज चल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जिलेवार अपराधियों की लिस्ट बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद कई जिलों की पुलिस ने थानेवार टॉप-10 अपराधियों की लिस्ट तैयार कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment