Crime

कानपुर में फिर पिटी पुलिस, हिस्ट्रीशीटर के गुर्गे ने बीच चौराहे पर सिपाही का कॉलर पकड़कर धमकाया, दी भद्दी-भद्दी गालियां, बोला - 2 मिनट में करा दूंगा सस्पेंड

कानपुर में फिर पिटी पुलिस, हिस्ट्रीशीटर के गुर्गे ने बीच चौराहे पर सिपाही का कॉलर पकड़कर धमकाया, दी भद्दी-भद्दी गालियां, बोला - 2 मिनट में करा दूंगा सस्पेंड

कानपुर (Kanpur) जनपद में पुलिस पर हमले (Attack on Police) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। चकेरी और रायपुरवा के बाद अब चमनगंज थाने (Chamanganj Police Station) की पुलिस बीच चौराहे पर पीटी गई है। इस घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस अफसरों ने चार दिन बाद मामले का संज्ञान लिया है। चमनगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज (FIR Registered) की है। इसके साथ ही आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

बीच चौराहे पर हुई सिपाही की पिटाई 

 
दरअसल, बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ दबंग युवक सिपाही से गाली-गलौज और मुंह पर हाथ लगाकर गाल दबाते हुए धमकाते नजर आ रहे हैं। इन हरकतों से कांस्टेबल इतना डर गया है कि विरोध करने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहा है। डीसीपी सेंट्रल रवींद्र कुमार (DCP Central Ravindra Kumar) ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर आरोपियों के खिलाफ चमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

आरोपी निकला हिस्ट्रीशीटर सबलू का गुर्गा 


वहीं, वायरल वीडियाे में दिख रहे एक आरोपी की पहचान हिस्ट्रीशीटर सबलू (History Sheeter Sablu) के गुर्गे सैम के रूप में हुई है। सैम और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं। पुलिस के अनुसार, सभी आरोपी अपने घर से फरार हैं। उधर, लगातार एक सप्ताह के भीतर तीसरी बार कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की पिटाई ने महकमे को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। 

पुलिस कमिश्नर ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश


फिलहाल, चमनगंज पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 323, 353, 332, 504, 506 और सेवन सीएलए की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड (Police Commissioner BP Jogdand) और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने भी पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सख्ती से कार्रवाई का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ अगर पूर्व में अपराधिक मामले दर्ज होंगे तो हिस्ट्रीशीट खोलने या फिर गुंडा एक्ट की भी कार्रवाई की जाएगी।

चकेरी और रायपुरवा के बाद चमनगंज में पिटी पुलिस


कानपुर में एक सप्ताह के भीतर तीसरी बार पुलिस पिटी है। चकेरी में 15 दिसंबर को दबंगों ने पीआरवी पर हमला कर दिया था। पीआरवी में पथराव करके सभी शीशे तोड़ दिए थे। पीआरवी ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई थी। इसके साथ ही 16 दिसंबर को रायपुरवा में दरोगा को लोडर चालकों ने अनवरगंज स्टेशन के पास घेरकर पीटा था।

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment