Crime

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ लोगों ने की बदसलूकी, जांच जारी

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ लोगों ने की बदसलूकी, जांच जारी

कोरोना से संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं कोरोना की गाइडलाइन्स को पालन कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है। ऐसी कई खबरें देखने को मिली है जहां पुलिसकर्मियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। वहीं ताजा मामला वाराणसी से सामने आई है जहां प्रदेश सरकार द्वारा घोषित साप्ताहिक बंदी के दौरान शुक्रवार की रात शिवाला क्षेत्र में कूड़ाखाना के समीप खुली दुकानें बंद कराने गए अस्सी चौकी के सिपाहियों के साथ बदसलूकी की गई। बीचबचाव करने आए दो दरोगा के साथ भी बदसलूकी की गई। घटना को देखते हुए मौके पर पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। पुलिस टीमें सिपाहियों व दरोगा से बदसलूकी करने वालों की तलाश कर रही है।

दुकान बंद करने को कहा तो हो गई नोंकझोंक

बता दें कि, भेलूपुर थाने की अस्सी चौकी के सिपाही मनोज कुमार साहू और श्याम सुंदर ने बताया कि वह दोनों रात्रिकालीन गश्त पर निकले थे। जहां शिवाला में कूड़ाखाना के समीप दो-तीन दुकान खुली थी और लोगों की काफी भीड़ लगी हुई थी। दोनों ने दुकानें बंद करने के लिए कहा तो एक युवक उनसे अनायास ही उलझ गया और इसी बीच अचानक पीछे से लोगों की भीड़ आ गई।

पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की और बदसलूकी

इस दौरान कहासुनी और हाथापाई में सिपाही मनोज साहू के पैर में चोट लग गई और श्याम सुंदर की आंख के पास चोट लग गई। इसके साथ ही भीड़ में शामिल लोगों ने मौके पर बीचबचाव के लिए आए एक दरोगा की बांह पर लगा बिल्ला नोच कर फेंक दिया और चौकी इंचार्ज अस्सी, दीपक कुमार के साथ भी बदसलूकी और धक्कामुक्की भी की। अस्सी चौकी इंचार्ज की सूचना पर मौके पर एसीपी भेलूपुर, पुलिस और पीएसी के साथ एडीसीपी काशी जोन मौके पर पहुंचे।

अनावश्यक परेशान करने का लगाया आरोप

वहीं भारी संख्या में पुलिस को देख कर भीड़ में शामिल लोग मौके से भाग गए। इसके बाद पुलिस बल ने क्षेत्र में रूट मार्च किया। इस संबंध में एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि एहतियातन मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई है। दरोगा और सिपाही की तहरीर के आधार पर संबंधित लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। उधर, दूसरे पक्ष ने भी सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर कर खुद को निर्दोष और पुलिसकर्मियों पर अनावश्यक परेशान करने का आरोप लगाया है।

संवाददाता

TRIBHUVAN

Police Media News

Leave a comment