Super Cop

यूपी में तैनात इस IPS के मुरीद हैं पीएम मोदी, मंच से की सूरज राय के प्रताप की तारीफ

यूपी में तैनात इस IPS के मुरीद हैं पीएम मोदी, मंच से की सूरज राय के प्रताप की तारीफ

उत्तर प्रदेश का मेरठ जिला जहां मुंगफली और रेवड़ी के लिए जाना जाता है तो वहीं यहां के करोड़पति कबाड़ी भी अब इस जिले कि पहचान बन चुके हैं। दरअसल, पुलिस के लिए यह कबाड़ी किसी बड़े सर दर्द से कम नहीं हैं। जिले के 23 नामचीन कबाड़ियों ने तो अपना नेशनल गैंग बनाकर यूपी, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड से चोरी व लूट के वाहनों को खरीदारी को अंजाम दिया करते थे। लेकिन अपराधी कितना भी शातिर क्यों ना हो, यूपी पुलिस की रडार में आ ही जाता है। दरअसल, इन करोड़पति कबाड़ियों पर शिकंजा कसने के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एक खास ऑपरेशन सोचा। जिसको ऑपरेट करने का पूरा दारोमदार कैंट ASP सूरज राय को सौंपा गया।

पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ

कैंट एएसपी सुरज राय ने जिले में शातिर कबाड़ियों के गैंग की जड़ों को काटने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई कर सोतीगंज थाने में केस दर्ज किया है। ऐसे में पुलिस ने  कबाड़ी गैंग पर गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे दर्ज करने के साथ जांच पड़ताल शुरू की। एएसपी सुरज राय की कार्रवाई में अभी तक 70 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति को जब्त किया गया। जब जांच के दौरान कबाड़ियों की परत खुली तो, पुलिस भी हैरान रह गई, मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अग्रिम आदेश के लिए सोतिगंज बाजार को ही बंद कर दिया। ऐसे में प्रदेश पुलिस का कोई तेज तर्रार अधिकारी कार्रवाई करे और उसकी तारीफ ना हो भला ऐसा कैसे हो सकता है। दरअसल, शाहजहांपुर में जहां आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गंगा एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने पहुंचे। जहां मंच से पीएम मोदी ने  आम जनता को भी संबोंधित किया। ऐसे में प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पीएम ने कई बातें साझा की। इसी बीच पीएम मोदी ने मेरठ के सोतीगंज क्षेत्र का जिक्र किया, सोतीगंज क्षेत्र का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने एएसपी सूरज राय के प्रताप की तारीफ में जमकर पुल बांधे।

अभी भी जारी है सूरज राज की निगरानी में ऑपरेशन

23 कबाड़ियों की 70 करोड़ की अवैध संपत्ति से साथ-साथ कबाड़ियों पर गैंगस्टर मुकदमे की निगरानी के लिए आईपीएस सूरज राज को जिम्मा सौंपा गया है। करोड़पति कबाड़ियों का हब बनते जा रहा सोतिगंज के 23 नामचीन कबाड़ियों की 70 करोड़ से भी ज्यादा की अवैध संपत्ति को जब्त करने की तैयारी चल रही है, उनमें हिस्ट्रीशीटर राहुल काला, अफजाल, हाजी नईम, साकिब उर्फ गददू, जिशान उर्फ पव्वा, साकिब की पत्नी और भाई के नाम शामिल हैं और उनके पास भी चार करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment