Khaki Connection

'लुलु मॉल में हिंदुओं ने ही पढ़ी थी नमाज...?' Lucknow Police ने किया सच्चाई का खुलासा

'लुलु मॉल में हिंदुओं ने ही पढ़ी थी नमाज...?' Lucknow Police ने किया सच्चाई का खुलासा

लखनऊ में नवनिर्मित लुलु मॉल के साथ जुड़े विवादों का सिलसिला थमने का नाम लेता नजर नहीं आ रहा है. इस मामले में सोशल मीडिया पर तरह तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं. जिनका खंडन लखनऊ पुलिस खुद कर रही है. हाल ही में लखनऊ पुलिस द्वारा शेयर की गई एक जानकारी को भी अलग रूप देकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही थी. जिसके क्रम में अब लखनऊ पुलिस एक पोस्ट करके अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी जारी कर दी है. आइये आपको भी बताते हैं कि आखिर ये पूरा मामला है क्या ?

लगातार फैलाई जा रहीं थीं अफवाहें


जानकारी के मुताबिक, कुछ ही दिन पहले लखनऊ पुलिस ने एक पोस्ट शेयर की थी. जिसमें लिखा था कि, 4 ऐसे लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है जो मॉल में धार्मिक गतिविधि कर रहे थे. इस लिस्ट में तीन हिंदू थे और एक मुस्लिम युवक था. ऐसे में एक ट्विटर यूज़र और महिला कांग्रेस से जुड़ीं Dr Pooja Tripathi ने ट्वीट कर लिखा, लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज़ पढ़ने का मामला याद होगा. CCTV से अब उन नमाज़ पढ़ने वालों के नाम पता चले हैं-  नाम हैं- गौरव गोस्वामी, सरोज नाथ योगी, कृष्ण कुमार पाठक...ये लोग मुस्लिम बनकर नमाज़ पढ़ रहे थे. धर्म की अफ़ीम चटा कर इस देश की बर्बादी का मंजर देख रहे कुछ लोग. अपने ट्वीट में पूजा ने DCP South Lucknow के ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट भी लगाया था. हालांकि कुछ देर बाद पूजा ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया. 

लखनऊ पुलिस ने इस बात का किया खंडन


इस तरह की पोस्ट सामने आने के बाद लखनऊ पुलिस ने इस बात का खंडन किया है. पुलिस ने अपने पोस्ट में कहा कि- सोशल मीडिया पर लू-लू मॉल प्रकरण के सम्बन्ध में कुछ युवकों का नाम लेकर भ्रामक खबरें प्रसारित की जा रही है, जो कि पूर्णतया असत्य है. लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस इस भ्रामक खबर का पूर्ण रूप से खण्डन करती है.

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment