Transfer

एक बार फिर दौड़ी तबादला एक्सप्रेस...यूपी में 4 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

एक बार फिर दौड़ी तबादला एक्सप्रेस...यूपी में 4 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद भी प्रदेश में तबादलों का सिलसिला जारी है। कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। योगी सरकार ने शनिवार को 4 आईपीएस अफसरों के अचानक तबादले कर दिए। इसी कड़ी में सीबीसीआईडी (CBCID) के डीजी और एडीजी दोनों को हटाते हुए नई तैनाती नहीं दी है। विश्वजीत महापात्रा और एसके माथुर को नई तैनाती का आदेश जारी नहीं किया गया है। जबकि पीवी रामाशास्त्री को सीबीसीआईडी का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

Image

रामकृष्ण स्वर्णकार एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया

विश्वजीत महापात्रा को डीजी सीबीसीआईडी से प्रतीक्षा में डाला गया, पीवी रामा शास्त्री को डीजी सतर्कता अधिष्ठान के साथ-साथ सीबीसीआईडी का भी प्रभार दिया गया, सतीश कुमार माथुर को एडीजी सीबीसीआईडी से प्रतीक्षा में डाला गया, प्रतिनियुक्ति से वापस आए रामकृष्ण स्वर्णकार को एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया।

शनिवार से शुरू चुनाव में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया 

यूपी में आगामी पंचायत चुनाव में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो रही है। रविवार तक चलने वाली इस प्रक्रिया के तहत राज्य के 18 जिलों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन दाखिल करेंगे। इन दोनों दिनों में इन 18 जिलों के सभी विकास खंड मुख्यालयों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये जाएंगे। 

अपर निर्वाचन आयुक्त ने दिेए यह आदेश 

राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि नामांकन के दिनों में विकास खण्ड मुख्यालय आने वाले उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ को नामांकन स्थल 200 मीटर की परिधि के बाहर ही रोक दिया जाए। नामांकन स्थल पर उम्मीदवार, उसके चुनाव अभिकर्ता, प्रस्तावक और मदद के लिए एक अन्य व्यक्ति को ही आने की अनुमति दी जाए।

संवाददाता

RITU SINGH

Police Media News

Leave a comment