Encounter

नोएडा: पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार, लिफ्ट देकर लोगों से करते थे लूट

नोएडा: पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार, लिफ्ट देकर लोगों से करते थे लूट

उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) जनपद में किडनैप कर लोगों से उनके एटीएम से पैसे निकलवाने और नगदी लूटने वाले गिरोह के तीन शातिर बदमाशों (Three Miscreants) संग रविवार की देर रात पुलिस की मुठभेड़ (Encounter) हो गई। इस दौरान सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस (Sector-39 Kotwali Police) ने गाजियाबाद के तीन बदमाशों सोनू उर्फ सुमित, योगेंद्र उर्फ योगी और अभी उर्फ रवि को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुए हैं। 

मुठभेड़ के दौरान अगवा युवक को छुड़ाया


पुलिस ने बताया कि तीनों घायल बदमाशों के कब्जे से  तीन तमंचा, कारतूस और लूट के 86 हजार रुपये की नकदी सहित घटना में प्रयोग की जाने वाली कार बरामद हुई है। तीनों ने रविवार को एक व्यक्ति को अगवा किया हुआ था और उससे एक लाख रुपये की लूट भी कर चुके थे। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने अगवा हुए युवक को बदमाशों से छुड़ाया। बदमाशों ने बीते दिनों एक साफ्टवेयर इंजीनियर को अगवा (Kidnapped Software Engineer) कर उनके साथ करीब तीन लाख रुपये की लूट की थी।

पुलिसकर्मियों को दिखी थी संदिग्ध कार


बीते सप्ताह ही इस गिरोह ने कोतवाली क्षेत्र से एक अन्य व्यक्ति को किडनैप कर 85 हजार रुपए लूट लिए थे। गुरुग्राम में भी इन बदमाशों ने हाल के महीनों में लूट की 8 वारदातों को अंजाम दिया था। नोएडा में भी बदमाश एक के बाद एक लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। मामले में एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी (Additional DCP Ashutosh Dwivedi) ने बताया कि तीनों ने रविवार देर रात एक युवक को अगवा किया था और उसके साथ लूट कर रहे थे। गश्ती के दौरान सेक्टर-98 के सर्विस रोड ओवर ब्रिज के पास पुलिसकर्मियों को एक संदिग्ध कार दिखी।

पुलिस पर बदमाशों ने झोंका फायर


उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उधर से गुजर रही कार को जब रोकने की कोशिश की उसमें बैठे तीन बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी और उन्हें घायल अवस्था में दबोच लिया गया। वहीं, एसीपी रजनीश वर्मा (ACP Rajneesh Verma) ने बताया कि गिरफ्त में आए बदमाश शातिर किस्म के बदमाश है, जो लोगों को लिफ्ट देने के बहाने अगवा कर लेते हैं और उनके साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देते हैं। अन्य जिलों से भी बदमाशों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment