Khaki Connection

Mumbai police ने शेयर किया शानदार Vedio, ख़ुद लंकापति 'रावण' ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों को पढ़ाया सेफ्टी का पाठ

Mumbai police ने शेयर किया शानदार Vedio,  ख़ुद लंकापति 'रावण' ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों को  पढ़ाया सेफ्टी का पाठ

सड़क पर दो पहिया वाहन चलाते हुए हेलमेट पहनना कितना जरूरी है ये हम सभी जानते हैं और हेलमेट पहन कर ही हम सुरक्षित रहते हैं। कई बार सोशल मीडिया पर भी यातायात सुरक्षा के नियमों को लेकर वीडियो सामने आती रहती हैं हाल ही में मुंबई पुलिस (Mumbai traffic cops) ने लोगों को हेलमेट पहनने की जरूरत के बारे में जागरूक करने के लिए आज दशहरा (Dussehra) पर एक सुंदर वीडियो संदेश (message) जारी किया है, जिसमें साक्षात 'लंकापति रावण' लोगों को इससे अवगत कराते नजर आ रहे हैं।

खूब शेयर और पसंद किया जा रहा है वीडियो

बता दे कि, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने दशहरे पर 56 सेकेंड की एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मुंबईवासियों को हेलमेट लगाने के लिए जागरूक और सचेत किया गया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लोग खूब देख और शेयर कर रहे हैं।  ट्रैफिक पुलिस 'रावण' के जरिए हेलमेट पहनने के लिए मुंबईवासियों को आगाह कर रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि,सबसे पहले ताला लगाते हुए अपने दस सिर बचाते हुए 'रावण' को सीढ़ियां उतरते देखा जा रहा है। इसी बीच ऊपर से एक बुजुर्ग महिला 'रावण' को आवाज देते हुए कहती हैं, अरे भाई साहब...संभाल के, जिस पर 'रावण' हाथ से ठीक होने का साइन देते नजर आते हैं।

ट्विटर हैंडल पर मुंबई पुलिस ने शेयर किया वीडियो

जिसके बाद वीडियो में आगे बाइक पर किक मारते हुए 'रावण' सड़क पर बाइक दौड़ाते नजर आते हैं। इसी बीच ट्रैफिक रेड सिग्नल पर वे रुक जाते हैं, तभी उनके बगल में एक स्कूटर सवार शख्स बिना हेलमेट के दिखाई पड़ता है, जिससे वे कहते हैं कि, 'मेरे पास दस सिर है, लेकिन आपके पास सिर्फ एक है, इसलिए हेलमेट पहनें और अपने आप को सेफ रखें.' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल @MumbaiPolice पर शेयर किया है। पुलिस ने रावण के माध्यम से शानदार ढंग से लोगों को सचेत किया है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment