Khaki Connection

देशभक्ति के गानों पर जमकर झूमे मुरादाबाद पुलिस के जवान, पुलिसकर्मियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

देशभक्ति के गानों पर जमकर झूमे मुरादाबाद पुलिस के जवान, पुलिसकर्मियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

भारत आज़ादी की 76वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहा है। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) भी चल रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) के तहत स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन चला रही है। इस अभियान के बारे में यूपी पुलिस के जवान लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं। इसी क्रम में यूपी के मुरादाबाद जिले में पुलिसकर्मियों ने बीती शाम तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान जवानों ने देशभक्ति के गानों पर जमकर डांस भी किया। 

पुलिसकर्मियों ने देशभक्ति गीतों की धुन पर झूमकर किया डांस

जानकारी के मुताबिक, देश इस साल आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) मना रहा है। आजादी के 76वें अमृत महोत्सव को लेकर देश भर में तिरंगा रैली आयोजित की जा रही है। देशभर में ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने कल रात कटघर सर्कल में तिरंगा यात्रा निकाली और कटघर थाने में देशभक्ति गीतों की धुन पर डांस किया। तिरंगा यात्रा (Har Ghar Tiranga Abhiyan) में कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी भाग लिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों का उत्साह देखते बन रहा था। 

सरकार ने सभी लोगों से तिरंगा फहराने कि अपील की 

बता दें कि सरकार ने इस अभियान के तहत सभी लोगों से अपने-अपने घरों या प्रतिष्ठानों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील की है।‘हर घर तिरंगा' अभियान में डाक विभाग भी राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री कर अहम रोल निभा रहा है। 

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment