Smart Policing

मिर्जापुर: 5 दिन से लापता बेटे को मां से मिलवाकर हीरो बने चौकी इंचार्ज, नेक काम के लिए जमकर हो रही प्रशंसा

मिर्जापुर: 5 दिन से लापता बेटे को मां से मिलवाकर हीरो बने चौकी इंचार्ज, नेक काम के लिए जमकर हो रही प्रशंसा

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) जनपद के अहरौरा थाना (Ahraura Police Station) क्षेत्र के इमलिया चट्टी पुलिस चौकी पर खुटहा ग्राम निवासिनी उषा देवी ने अपने 20 साल के बेटे अजित के लापता (20 Year Old Boy Missing) होने की तहरीर 18 सितंबर को दी थी। मामले की जांच में चौकी प्रभारी दिलीप कुमार गुप्ता (Chowki In-charge Dilip Kumar Gupta) को युवक के गुजरात (Youth in Gujarat) में होने की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने मां बेटे की वीडियो कॉलिंग (Video Calling) के जरिए बात कराई। पांच दिन से लापता बेटे को देखकर मां की आंखों में आंसू आ गए। बेटे से मिलाने पर मां ने चौकी इंचार्ज को आशीर्वाद दिया और वापस घर लौट गईं। 

18 सितंबर को गायब हो गया था युवक

जानकारी के अनुसार, गुरुवार की शाम अहरौरा थाना क्षेत्र के इमिलिया चट्टी चौकी पर एक मां अपने लापता बेटे अजीत की तहरीर लेकर पहुंची। चौकी प्रभारी उसकी गुमशुदगी दर्ज कर जानकारी करने में लगे थे। इस दौरान उसके एक साथी से अजीत के दूसरे राज्य जाने की जानकारी मिली। ऐसे में किसी तरह युवक का मोबाइल नंबर हासिल कर चौकी पहुंची मां की बेटे से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात कराई गई। 

मां-बेटे को मिलाकर चौकी इंचार्ज ने ली राहत की सांस

पांच दिन से लापता बेटे को देख मां फूट-फूटकर रोने लगी। इस दौरान चौकी इंचार्ज ने उन्हें सांत्वना दिलाई। मां बेटे का मिलन होने पर चौकी प्रभारी दिलीप कुमार गुप्ता ने राहत की सांस ली। उन्होंने बताया कि उषा देवी ने अपने पुत्र अजित के 18 सितम्बर रविवार सुबह सात बजे घर से बिना बताए गायब होने की जानकारी दी थी। जांच में पता चला कि बह अपने दोस्त के साथ गुजरात के वापी स्थित वेल्डिंग की दुकान पर काम कर रहा है। अजित से पहले बात हुई, फिर उनकी मां से वीडियो काल के माध्यम से बात कराया गया। बेटे का पता लगने से वह अब खुश हैं।  वहीं, क्षेत्र में चौकी प्रभारी के इस नेक व सराहनीय कार्य की प्रशंसा की जा रही है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment