Khaki Connection

मेरठ: सोतीगंज के कबाड़ी हाजी गल्ला और हाजी इकबाल व दोनों के बेटों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई, किए जाएंगे जिला बदर

मेरठ: सोतीगंज के कबाड़ी हाजी गल्ला और हाजी इकबाल व दोनों के बेटों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई, किए जाएंगे जिला बदर

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जनपद के सोतीगंज मार्केट (Sotiganj Market) के कबाड़ी हाजी इकबाल (Kabadi Haji Iqbal) और नईम उर्फ हाजी गल्ला (Haji Galla) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (Strict Action) होने जा रही है। इन दोनों ही कबाड़ियों और उनके परिवार पर गुंडा एक्ट (Gunda Act) के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने दोनों कबाड़ियों की आपराधिक हिस्ट्री (Criminal History) जुटा ली है। कहा जा रहा है कि उन्हें जिला बदर किया जाएगा। इनके जिले में रहने से कानून व्यवस्था (Law and Order) प्रभावित हो रही है। 

दोनों ने लगाई अग्रिम जमानत की अर्जी


फिलहाल, सोतीगंज के कबाड़ी हाजी गल्ला और हाजी इकबाल जमानत पर बाहर आ गए हैं। दोनों ने ही फिर से वाहन कटान का धंधा शुरू कर दिया है। ऐसे में इकबाल और गल्ला व उनके बेटों को भी मुकदमों में आरोपी बनाया गया है। इकबाल और उसके तीनों बेटे फरार चल रहे हैं। हालांकि, अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई हुई है। हाल ही में गल्ला और उसके बेटों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। इनके जिले में रहने से दोबारा वाहन कटान का धंधा शुरू होने का पुलिस को इनपुट मिला है। 

जिले में रहने पर कानून-व्यवस्था हो सकती है प्रभावित


वहीं, पुलिस का कहना है कि हाजी गल्ला और हाजी इकबाल के परिवार के रहने पर जिले की कानू व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। ऐसे में हाजी इकबाल, उसके बेटे अफजाल, इमरान और अबरार व हाजी गल्ला, उसके बेटे फुरकान, अलीम, बिलाल और इलाल के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा रही है। दोनों परिवारों पर गुंडा एक्ट का मुकदमा दर्ज करने के बाद जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी।

मामले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Chaudhary)  का कहना है कि हाजी गल्ला और इकबाल दोनों कबाड़ी और उनके बेटों पर गुंडाएक्ट की कार्रवाई की जा रही है। जेल से छूटने के बाद भी दोनों अपराधिक गतिविधियों में शामिल हो रहे है। हाल में भी दोनों चोरी के वाहन खरीदने के मामले में वांछित चल रहे है।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment