Khaki Connection

एक्शन मोड पर मथुरा SSP : गोवर्धन थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी निलंबित, 36 उपनिरीक्षक को किए तबादले

एक्शन मोड पर मथुरा SSP : गोवर्धन थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी निलंबित, 36 उपनिरीक्षक को किए तबादले

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में इस समय एसएसपी गौरव ग्रोवर अपने विभाग में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही को लेकर सख्त रुख अपनाए हुए हैं। बीते 2 दिन पूर्व ही शिकायत मिलने पर SSP ने बरसाना थाना प्रभारी के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर निलंबित कर दिया था तो वहीं आज यानी की शनिवार को एसएसपी ने एक बार फिर सख्त कार्रवाई करते हुए गोवर्धन थाना प्रभारी को निलंबित करने के साथ ही साथ 2 उपनिरीक्षक सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

यह हुए निलंबित

एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर को जन सुनवाई के दौरान किसी जुआरी के पकड़े जाने के बाद पैसे लेकर लेकर छोड़े जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत पत्र को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने एसपी देहात को जांच सौंपी थी। जांच के बाद एसपी देहात ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को दी। जिसके बाद  एसएसपी ने सख्त कार्रवाई करते हुए गोवर्धन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक योगेश कुमार, हैड कांस्टेबल पवन कुमार, अमित कुमार व कांस्टेबल मनोहर सिंह को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। इसके साथ ही एसएसपी ने सभी के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए।

36 उप निरीक्षकों का किया तबादला

मथुरा पुलिस में शनिवार को एसएसपी ने तबादला एक्सप्रेस भी दौड़ाई। जिसमें 36 दरोगा के तबादले किए गए है। इस तबादले की फेहरिस्त में उपनिरीक्षक प्रवीण तेवतिया को चौकी प्रभारी बालाजी पुरम थाना हाई वे से चौकी प्रभारी गोपाल बाग कोसी, उप निरीक्षक शिव वीर सिंह को गोपाल बाग कोसी से बालाजी पुरम थाना हाई वे। एस एस आई जमुनापार ओमवीर सिंह को कस्बा चौकी प्रभारी मांट, सुधीर कुमार को जमुना पार से गंठौली गोवर्धन, दिलीप कुमार गंठौली गोवर्धन से बाजना नौहझील, प्रवेश कुमार को कस्वा नौहझील से नानकपुर चौकी , प्रवल प्रताप को नानकपुर से पुलिस लाइन, नीरज भाटी को के डी मेडिकल कॉलेज चौकी से राधापुरम स्टेट हाई व धर्मेंद्र कुमार को राधापुरम स्टेट से वृंदावन गेट गोविंद नगर भेज दिया है। जबकि 27 दरोगाओं को एक थाना से दूसरे थाना भेज दिया।

दो दिन पूर्व ही बरसाना थाना प्रभारी को किया था निलंबित

बता दें कि एसएसपी गौरव ग्रोवर ने गुरुवार को ही बरसाना थाना प्रभारी मुकेश मलिक को कैंटीन संचालक से मंहगी ब्रांड की शराब और पैसे मांगने की शिकायत के बाद निलंबित कर दिया। इतना ही नहीं  एसएसपी ने विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment