Crime

वकील भूपेंद्र हत्याकांडः साथी वकील सुरेश गुप्ता ने कोर्ट में घुसकर मारी थी गोली, लापवाही बरतने पर वकीलों में आक्रोश

वकील भूपेंद्र हत्याकांडः साथी वकील सुरेश गुप्ता ने कोर्ट में घुसकर मारी थी गोली, लापवाही बरतने पर वकीलों में आक्रोश

सोमवार को शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में सरेआम वकील की गोली मारकर हत्या मामले का पुलिस ने चंद घंटों में ही खुलासा कर दिया है। दरअसल, वकील भूपेंद्र गुप्ता की हत्या उसी के साथी वकील सुरेश गुप्ता ने आपसी दुश्मनी के चलते की थी। हालांकि पुलिस ने आरोपी सुरेश गुप्ता को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं सुरेश ने हत्या करने की बात मीडियाकर्मियों के सामने भी कबूली और कहा कि इस हत्या को करने का उसे कोई अफसोस नहीं है।

उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मियों निलंबित 

आपको बता दें सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र ने सुरेश पर 24 अलग अलग केस कर दिए थे। इसमें चोरी और डकैती जैसे गंभीर आरोप भी थे। इससे सुरेश लगातार परेशान चल रहा था और आखिरकार उसने भूपेंद्र को गोली मार दी। वारदात के से कोर्ट परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर वारदात के बाद लापरवाही बरतने के लिए कोर्ट में तैनात उपनिरीक्षक और तीन अन्य पुलिसकर्मियों पर भी सख्त कार्रवाई कर निलंबित कर दिया गया है।
 

कया बोले SP एस आनंद और ADG प्रशांत कुमार 

एसपी एस आनंद ने बताया कि हत्या के बाद अब पुलिस सभी सबूत जमा कर रही है और आरोपी से भी मामले की जानकारी ली जा रही है। वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मामले में कहा कि ये दोनों के बीच पुरानी रंजिश का मामला था। इसी के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं भूपेंद्र के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल से करवाया गया है।

वकीलों में आक्रोश

इधर कचहरी परिसर में ही दिनदहाड़े वकील की हत्या हो जाने के बाद अन्य वकीलों में आक्रोश है। पुलिस की लापरवाही और उदासीन रवैये को लेकर वकीलों ने सड़क को जाम कर दिया और पुलिस व प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान वकीलों द्वारा आरोपी को सख्त से सख्त सजा और पूरे मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की गई है। बाद में प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने आकर वकीलों को समझाया और प्रदर्शन खत्म करवाया।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment