Encounter

अरे यह क्या...... यूपी पुलिस से मुठभेड़ में लालू यादव ढ़ेर

अरे यह क्या...... यूपी पुलिस से मुठभेड़ में लालू यादव ढ़ेर

पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश और एक लाख के इनामी गैंगस्टर लालू यादव को मऊ पुलिस ने बुधवार तड़के हुए एनकाउंटर में मार गिराया. यह मुठभेड़ सरायलखंसी थाना क्षेत्र के भैरोपुर मोड़ के पास चार बजे के करीब हुई. इस मुठभेड़ में कोई भी पुलिस वाला हताहत नहीं हुआ है. पुलिस के मुताबिक मृतक बदमाश लगभग 80 संगीन अपराधों के मुकदमों में वांछित चल रहा था. इतना ही नहीं वह प्रधानी चुनाव को प्रभावित करने की साजिश भी कर रहा था.

पुलिस ने की घेराबंदी तो शुरू हो गई फायरिंग

डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि लालू यादव एक लाख का इनामी गैंगस्टर बदमाश था. आज सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान उसके द्वारा चलाई गई गोली पुलिस के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी. दो गोली पुलिस जीप में भी लगी है. जवाबी फायरिंग में गोली लगने से वह घायल हो गया. उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाय गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इन संगीन वारदातों में था वांछित

डीआइजी ने बताया कि इसके खिलाफ 80-85 मुक़दमे दर्ज थे. उसने वर्ष 2019 में मऊ के आरटीआइ कार्यकर्ता बालगोविंद की हत्या की थी. उसके अलावा वह जौनपुर में दो करोड़ की डकैती, भदोही गार्ड काे गोली मारकर कैश वैन लूटने, मीरजापुर एवं वाराणसी में सोनार के यहां डकैती डालने के मामले में वांछित था. उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि वह ग्राम प्रधानी के चुनाव में दखल डालने और चुनाव प्रभावित करने की कोशिश में था.  वह किसी ख़ास मकसद से मऊ आया था. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद  उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment