Khaki Connection

लखीमपुर हिंसा: आज होगा घटना का रिक्रिएशन, 3 आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची SIT

लखीमपुर हिंसा: आज होगा घटना का रिक्रिएशन, 3 आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची SIT

लखीमपुर हिंसा के आरोपियों की रिमांड के बाद एसआईटी की टीम काफी सख्ती से मामले में जांच पड़ताल कर रही है। इसी के अंतर्गत आज एसआईटी की टीम चारों आरोपियों को वापस से घटना स्थल पर लेकर पहुंची है, जहां घटना का रिक्रिएशन कराया जाएगा। दरअसल, एसआईटी का जांच में फोकस अब इस बात पर है कि वारदात के दिन कैसे कैसे क्या क्या हुआ। शुरुआत कहां से हुई और वारदात का खात्मा कहां पर हुआ। इसी के चलते एसआईटी की टीम अपने साथ चारों आरोपियों को लेकर गई है। 

बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक

जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर के तिकुनिया हिंसा मामले में जांच तेज करते हुए पुलिस ने गुरुवार सुबह 10:15 बजे जेल में बंद तीन आरोपियों अंकित दास, गनर लतीफ उर्फ काले और ड्राईवर शेखर भारती को रिमांड पर ले लिया है। इसके बाद टीम तीनों आरोपियों को लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंची है। जबकि वहां आशीष मिश्र मोनू को पहले से ही रखा गया है। सभी को लेकर एसआईटी की टीम घटनास्थल पर जायेगी। तिकुनिया में उस घटनास्थल पर आ रहे अप पीएसी व पुलिस के जवानों को मुस्तैद कर दिया गया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति के घटनास्थल पर प्रवेश से रोक लगा दी गई है ताकि एसआईटी के काम में कोई भी बाधा न खड़ी हो और वह अपनी छानबीन सलीके से कर सके।

आरोपियों के साथ मौजूद हैं अफसर


एसआईटी टीम इन सब लेकर बनवीर पुर गांव में दंगल वाले उस जगह पर भी लेकर जाएगी, जहां पर इस घटना का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा अपने आपको आखिर तक मौजूद बताता रहा है। इस दौरान चारों आरोपियों से एक साथ व अलग-अलग घटना से जुड़े सभी सवाल पूछे जाएंगे। इस दौरान एसआईटी के मुखिया डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, बाराबंकी पीएसी के सेनानायक आईपीएस सुनील कुमार सिंह सीओ संजय नाथ तिवारी अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह समेत पुलिस का भारी लाव लश्कर घटनास्थल की ओर रवाना हो गए।

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment