Khaki Connection

Kaushambi News: जवानों ने की शहीद स्थल की साफ सफाई... फ्लैग मार्च के दौरान परिजनों से मुलाकात

Kaushambi News: जवानों ने की शहीद स्थल की साफ सफाई... फ्लैग मार्च के दौरान परिजनों से मुलाकात

कौशांबी (Kaushambi) से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां बीते दिन चरवा थाना क्षेत्र (Charkha Police Station) में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने फ्लैग मार्च (Flag March) करने से पहले शहीद स्थल की साफ-सफाई की। इसी के साथ जवानों ने अफसरों (Officers) के साथ मिलकर शहीदो को सलामी दी। इसके साथ ही गांव की गलियों में फ्लैग मार्च कर ग्रामीणों के बीच अमन चैन कायम रखने का भरोसा दिया।

जवानों ने की साफ-सफाई 

बता दें कि, आगामी विधानसभा चुनावों (UP Elections) को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करने में प्रशासन जुट गया है, जिसके तहत गांव-गांव जाकर अर्धसैनिक बल के साथ फ्लैग मार्च (Flag March) किया जा रहा है। चायल तहसील के चरवा ग्राम सभा में अर्धसैनिक बल की एक टुकड़ी ने फ्लैग मार्च करने से पहले शहीद स्थल और परिसर की साफ-सफाई कराई। जिसके बाद पूरे सैन्य परंपरा के साथ शहीद हवलदार चंद्र मणि यादव को सम्मान दिया गया।

सभी की आंखें हुई नम 

बता दें कि, छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) नक्सली हमले में साल 2014 में हवलदार चंद्र मणि यादव शहीद हो गए थे, जहां आज भी वह स्थल स्मृति स्वरूप शहीद स्थल के रूप मे मौजूद है। दरअसल, यह कार्यक्रम देख वहां मौजूद सभी की आंखें नम हो गईं थी। 

परिजनों से पूछा गया हाल-चाल 

इसके साथ ही गांव की गलियों में फ्लैग मार्च (Flag march)कर ग्रामीणों के बीच अमन चैन कायम रखने का भरोसा दिया। बता दें कि, अर्धसैनिक बल के जवानों व अफसरों ने शहीद के परिजनों से मिल उनका हाल-चाल भी जाना। इसके बाद अर्धसैनिक बल (Paramilitary forces) ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ निष्पक्ष चुनाव एवं भय मुक्त मतदान किए जाने की अपील की। 

संवाददाता

ISHA GUPTA

Police Media News

Leave a comment