Khaki Connection

कानपुर: पार्किंग को लेकर दबंगों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, दारोगा को पालतू कुत्ते से कटवाया

कानपुर: पार्किंग को लेकर दबंगों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, दारोगा को पालतू कुत्ते से कटवाया

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) स्थित बिल्हौर थाना (Bilhaur Police Station) क्षेत्र में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों पर 2 युवकों ने कथित रूप से हमला (Attack on Police) कर दिया। यही नहीं, इस दौरान हमलावरों ने दारोगा को अपने पालतू कुत्ते से भी कटवाया है। एसपी अजीत सिन्हा (SP Ajit Sinha) ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

रोड पर गलत तरीके गाड़ी खड़ी करने पर था टोका

मिली जानकारी के अनुसार, बिल्हौर थाने में तैनात दारोगा नवनीत (Sub Inspector Navneet) और दीपांशु (SI Dipanshu) कस्बा इलाके में रोजाना की तरह ही पैदल गश्त के लिए निकले थे। सड़क पर गलत तरीके से खड़ी गाड़ी को देखकर जब उन्होंने टोका तो गाड़ी मालिक सुरेंद्र और कार्तिकेय की दारोगाओं से तीखी नोकझोंक हो गई। इसके बाद देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और सुरेंद्र ने दारोगा नवनीत पर हमला (Attack on SI Navneet) कर दिया।

इस दौरान दोनों दारोगा खुद को बचाकर किनारे हटे तो आरोपी ने कथित रूप से अपने कुत्ते को इशारा कर दारोगा पर हमला करा दिया, जिसके बाद कुत्ते ने दारोगा को तीन जगह काट (Dog bites Sub inspector) लिया। वहीं, आरोपी इस बीच मौके का फायदा उठाकर भाग निकले।

सूचना पाकर पहुंचे एडिशनल एसपी

इसके बाद घायल दारोगा ने मामले की सूचना बिल्हौर कोतवाल को देने के साथ ही आला अफसरों को भी दी। मामला संज्ञान में आते ही थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी समेत एडिशनल एसपी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल करने के बाद घायल दारोगा से मिलने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां एडिशनल एसपी आदित्य कुमार शुक्ला (ASP Aditya Kumar Shukla) ने पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ली। 

एसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

एएसपी ने पुलिस कप्तान अजीत कुमार सिन्हा को पूरी घटना बताई। इसके बाद एसपी के आदेश पर सुरेंद्र और कार्तिकेय के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरे आरोपी की भी तलाश की जा रही है। बिल्हौर थाने के प्रभारी निरीक्षक के अनुसार दोनों दरोगा से तहरीर लेकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही दूसरे आरोपी की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment