Khaki Connection

कानपुर में पुलिस पर हमले की नहीं थम रहीं घटनाएं, अब PRV वाहन पर हुई पत्थरबाजी, 2 महीने में 6ठवीं बार हुआ हमला

कानपुर में पुलिस पर हमले की नहीं थम रहीं घटनाएं, अब PRV वाहन पर हुई पत्थरबाजी, 2 महीने में 6ठवीं बार हुआ हमला

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जनपद में पुलिसकर्मियों पर हमले (Attack on Police) की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते रविवार की रात रावतपुर में दबंगों ने पीआरवी वाहन पर पथराव (Stone Pelting on PRV Vehicle) कर दिया और फिर फरार हो गए। पीआरवी के जवानों ने बाइक सवारों के खिलाफ रावतपुर थाने (Rawatpur Police Station) में एफआईआर दर्ज (FIR Registered) कराई है। बीते 2 महीने के भीतर कानपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में 6 बार पुलिस टीम पर हमले किये जा चुके हैं। 

बाइक सवारों ने किया पीआरवी पर पथराव


मामले की जानकारी देते हुए कल्याणपुर एसीपी विकास पांडेय (Kalyanpur ACP Vikas Pandey) ने बताया कि रावतपुर में रविवार रात को पक्षों में मारपीट हो गई थी। सूचना पर पीआरवी-423 मौके पर जा रही थी। इस दौरान रावतपुर की कैलाश पुलिया के पास बाइक सवारों ने पीआरवी पर पथराव कर दिया। इसके बाद मौके से भाग निकले। पीआरवी पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने वायरलेस पर सूचना दी और पूरे शहर में नाकेबंदी करके बाइक सवार की तलाश शुरू की गई। लेकिन देर रात तक बाइक सवारों का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी।

एसीपी बोले- आरोपियों को जल्द गिरफ्तार भेजेंगे जेल


एसीपी विकास पांडेय ने बताया कि पीआरवी में तैनात पुलिस कर्मी की तहरीर पर रावतपुर थाने में अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सीसीटीवी (CCTV) की मदद से बाइक सवारों की तलाश की जा रही है। जल्द ही पुलिस पर हमले के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। इससे पहले चकेरी में 16 दिसंबर को दबंगों ने पीआरवी पर ठीक इसी तरह से पथराव करके शीशा तोड़ दिया था। मामले में चकेरी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।

वहीं, बीते 20 दिसंबर को हिस्ट्रीशीटर सबलू के गुर्गे सैम ने सिपाही का कॉलर पकड़कर पीटा था। इसका वीडियो वायरल पर वायरल हुआ था। 22 नवंबर को चालान के लिए फोटो खींच रहे ट्रैफिक कांस्टेबल को दबंग वकील ने बोनल पर गिराकर पीटा था।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment