Crime

दबंगों की ताल पर 'ताता थइया' कर रही कानपुर पुलिस, चकेरी में जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी तो रायपुरवा में घेरकर पीटे गए दारोगा

दबंगों की ताल पर 'ताता थइया' कर रही कानपुर पुलिस, चकेरी में जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी तो रायपुरवा में घेरकर पीटे गए दारोगा

कानपुर (Kanpur) में बीते 24 घंटों के भीतर पुलिस की टीम के साथ 2 जगहों पर मारपीट (Police Team Beaten Up) का मामला सामने आया है। पहली घटना चकेरी और दूसरी रायपुरवा की है। चकेरी में जहां शादी समारोह में झगड़े की सूचना पर पहुंचे पीआरवी के जवानों को दबंगों (Attack on PRV Policeman) ने दौड़ा लिया और पत्थरबाजी कर गाड़ी के शीश तोड़ दिए। पुलिसकर्मी किसी तरह जान बचाकर भाग खड़े हुए। वहीं, रायपुरवा में अवैध पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने से रोकने पर तीन लोगों ने दारोगा (Sub Inspector Beaten) को घेरकर पीट दिया और फरार हो गए। 

रायपुरवा के दारोगा पर चले लात-घूसे


जानकारी के अनुसार इन दोनों ही मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करी ली है। दरअसल, रायपुरवा थाने (Raipurwa Police Station) में तैनात दरोगा रवींद्र कुमार सिंह (Sub Inspector Ravindra Kumar Singh) ने बताया कि गुरुवार को अनवरगंज स्टेशन के पास रोड पर एक पिकअप खड़ी थी। दरोगा ने जाम लगने की वजह से फटकार लगाते हुए गाड़ी हटाने को कही।

इस दौरान दरोगा और पिकअप में बैठे तीन लोगों से कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि तीनों ने घेरकर दरोगा को जमकर लात-घूसों से पीटा और गाड़ी लेकर भाग निकले। अब रायपुरवा थाने की पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज करके आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

चकेरी में गाड़ी छोड़कर भागे पीआरवी जवान


वहीं, चकेरी के अहिरवा के जारा देवी मंदिर के पास बने यादव गेस्ट हाउस में गुरुवार को शादी समारोह था। देर रात शादी समारोह में नशेबाजी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। वहीं, रात करीब 3 बजे कंट्रोल रूम की सूचना पर पीआरवी 0419 मौके पर पहुंची। इसमें तैनात दरोगा रघुराज बहादुर (SI Raghuraj Bahadur), कांस्टेबल रामानंद शुक्ला (Constable Ramanand Shukla) और होमगार्ड चालक विनय कुमार सिंह मौजूद थे। पुलिस कर्मियों ने दबंगों को पकड़ने का प्रयास किया तो मौके से भाग निकले। 

इसके बाद पीआरवी के वहां से निकलते ही पीछा करते हुए बाइक से आए और गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। पीआरवी सवार पुलिस कर्मी वहां से जान बचाकर थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद चकेरी थाने की फोर्स मौके पर पहुंची, लेकिन एक भी आरोपी को अरेस्ट नहीं कर सकी।

एसपी बोले- गिरफ्तार कर जेल भेजे जाएंगे आरोपी


वहीं, एसीपी अमरनाथ (ACP Amarnath) ने बताया कि पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले दबंगों के खिलाफ चकेरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment