Crime

Kanpur : अधेड़ ने लॉकअप के अंदर खाया जहरीला पदार्थ.... हुई मौत

Kanpur : अधेड़ ने लॉकअप के अंदर खाया जहरीला पदार्थ.... हुई मौत

यूं तो यूपी पुलिस महकमे में तैनात पुलिसकर्मियों को डीजीपी मुकुल गोयल द्वारा आम लोगों के साथ अच्छा आतरण करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं, लेकिन इन निर्देशों की अवहेलना करता मामला कानपुर जिले से सामने आया है जहां पुलिसकर्मियों के गलत आचरण व थाने के चक्कर लगाकर परेशान होने के चलते एक 50 वर्षिय अधेड़ ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सीएचसी में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उर्सला भेजा लेकिन वहां ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला

घाटमपुर के गोपालपुर गांव का रहने वाला 50 वर्षीय अरूण कुमार ने साढ़ थाना के अंदर जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसे गांव के ही सीएचसी से उर्सला ले जाया गया जहां मौत हो गई। दरअसल अरुण कुमार गुप्ता के घर पर बीते दिनों चोरी करने के लिए गांव के ही युवक आ घुसा। जिसके बाद लोगों ने युवक को पकड़ लिया। लेकिन आरोपी युवक खुद को बचाने में सफल रहा और मौके से भाग निकला लेकिन जिस साइकिल से वह चोरी करने  आया था वह उसे वहीं छोड़ गया।

लॉकअप में खाया जहर

मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पीड़ित साढ़ पुलिस के चक्कर लगा रहा था। लेकिन साढ़ पुलिस ने मामले में सुनवाई करने के बजाय शुक्रवार को उसके साथ मार-पीट कर उसे अपमानित कर दिया था। समाज में अपमानित होने के बाद पीड़ित अरुण गुप्ता ने लॉकअप के अंदर ही जहरीला पदार्थ खा लिया।

अधेड़ को पुलिस ने सीएचसी में करवाया भर्ती

अधेड़ के जहर खाने के बाद युवक को तड़पता देख साढ़ पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ही अधेड़ को लॉकअप से बाहर कर सीएचसी भीतरगांव में प्राथमिक उपचार दिलाया लेकिन वहां डॉक्टर ने कानपुर उर्सला रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment