Khaki Connection

कन्नौज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी...बवाल कराने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

कन्नौज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी...बवाल कराने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) जिले में पिछले माह हुए बवाल के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। मंदिर में मांस फेंकने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंचल त्रिपाठी (Chanchal Tripathi) और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने तीन छुरी, कुल्हाड़ी व गड़ासा बरामद कर लिया है। मास्टर माइंड (master mind) आरोपी ने प्रभारी को हटवाने के लिए बवाल की साजिश रची थी। अब तक पुलिस 18 आरोपियों को जेल भेज चुकी है। 

ये था पूरा मामला...

जानकारी के मुताबिक तालग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में बीते 16 जुलाई को हनुमान मंदिर में प्रतिबंधित पशु का कटा हुआ सिर मिला था जिसके चलते सांप्रदायिक बवाल भड़क गया था।  इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने मीट की दुकानों में आग लगा दी थी। साथ ही कुछ लोगों ने मजार में भी तोड़-फोड़ कर दी थी। आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग करते हुए तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया था। इससे इलाके का माहौल और तनाव पूर्ण हो गया था। इसके बाद पीएसी की टीम ने लाठियां पटकर उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ा था। इस मामले में शासन ने डीएम-एसपी को हटा दिया था। साथ ही थाना प्रभारी समेत दारोगा को निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने बवाल के मास्टर माइंड चंचल त्रिपाठी व उसके साथी मंसूर को गिरफ्तार कर लिया है।   

पुलिस ने 18 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

पुलिस की पूछताछ में मंसूर ने बताया कि चंचल त्रिपाठी ने उसको मंदिर में मांस रखने के लिए 10 हजार रुपये का लालच दिया था। उसका तत्कालीन थाना प्रभारी हरिश्याम सिंह से विवाद चल रहा था। उसने थाना प्रभारी को यहां से हटवाने के लिए साजिश रची थी। बताया जा रहा है कि मास्टर माइंड चंचल त्रिपाठी ने तत्कालीन थाना प्रभारी को हटवाने के लिए सोशल मीडिया पर भी आत्मदाह की धमकी दी थी और उन पर जातिवाद के आरोप लगाए थे। फिलहाल पुलिस इस मामले में अभी तक 18 अरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment