Encounter

कुशीनगर पुलिस पर की फायरिंग करने वाला 45 हजार का इनामी गिरफ्तार

कुशीनगर पुलिस पर की फायरिंग करने वाला 45 हजार का इनामी गिरफ्तार

यूपी में पुलिस शातिर बदमाशों के हौंसलों को पस्त करते हुए मुठभेड़ के जरिए उन्हें गिरफ्तार करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में मामला मुठभेड़ का मामला कुशीनगर जिले से सामने आया है। जहां मुठभेड़ में दौरान पुलिस की गोली पैर में लगने से घायल हुए 45 हजार का इनामी कुख्यात पशु तस्कर हिसाबुद्दीन उर्फ टेनी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार तस्कर के साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। गिरफ्तार तस्कर पर कई केस दर्ज थे। पुलिस ने उसके पास से बगैर नंबर की 2 बाइके, देसी तमंचा, कारतूस और खोखा बरामद किया है।

पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ बदमाश

कुशीनगर में तमकुहीराज थाने के लतवा चट्टी नहर पर सोमवार देर रात चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस को मुखबिर द्वारा बदमाशों की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान ही बाइक सवार बदमाशों को गिरफ्तार करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस को देखते ही बाइक सवाल बदमाश मौके से भागने लगे। पुलिस ने बदमाशों को भागते हुए गिरफ्तार करने की कोशिश की, तभी बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश पर फायरिंग की जिसमें पुलिस द्वारा चलाई गई एक गोली बदमाश के पैर में जा लगी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

45 हजार का इनामी है आरोपी

गिरफ्तार बदमाश की पहचान हिसाबुद्दीन उर्फ टेनी के रूप में हुई है। जिसपर कुशीनगर और गोरखपुर समेत कई अन्य थानों में पशु क्रूरता अधिनियम के साथ-साथ गंभीर धाराओं में केस दर्ज है। पुलिस ने बदमाश पर 45 हजार रुपये का इनाम घोषित करा था। पुलिस से मुठभेड़ बदाश का अन्य साथी मौके से फरार हो गया। घायल पशु तस्‍कर को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया है।  क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज जितेन्द्र सिंह कालरा ने बदमाश का दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया है। जिसे पुलिस तलाश रही है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment