Smart Policing

पूर्व मंत्री याकूब की संपत्ति की जांच शुरू, कोर्ट के आदेश पर जल्द ही पुलिस मीट कारोबारी की संपत्ति करेगी कुर्क

पूर्व मंत्री याकूब की संपत्ति की जांच शुरू, कोर्ट के आदेश पर जल्द ही पुलिस मीट कारोबारी की संपत्ति करेगी कुर्क

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से जहां झटका लग चुका है। वहीं जल्द ही कोर्ट के आदेश पर पुलिस (Police) भी मीट कारोबारी की संपत्ति कुर्क करेगी। बता दें याकूब व उसका परिवार 31 मार्च से फरार है। हाईकोर्ट ने पांच दिन पहले शनिवार को याकूब की याचिका को खारिज कर दिया। पुलिस याकूब और उसकी पत्नी और दोनों बेटों की गिरफ्तारी कर रही है। लेकिन मीट कारोबारी का कोई सुराग नहीं लगा।

एमडीए लगा चुका है नोटिस 

आपको बता दें कि याकूब कुरैशी (Yakub Qureshi) इस समय पूरे परिवार के साथ फरार है। मीट प्लांट और अस्पताल (Hospital) सील किए जा चुके हैं। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी(Former Minister Haji Yakub Qureshi), पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटे हाजी इमरान और हाजी फिरोज और दस अन्य के खिलाफ धारा 269,270,272,275, 120 बी 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। याकूब और पूरे परिवार के खिलाफ पुलिस गैर जमानती वारंट ले चुकी है। वहीं एमडीए (MDA) अवैध मीट प्लांट पर नोटिस (Notice) लगा चुका है।

31 मार्च को पुलिस ने याकूब के मीट प्लांट में पकडा था मीट


31 मार्च को पकड़ा था अवैध मीट

दरअसल, हापुड़ (Hapur) रोड स्थित अलीपुर में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अल फईम मीटेकस प्राइवेट लिमिटेड (Al Faim Meeteks Private Limited) के नाम से फैक्ट्री है। जो इस समय बंद पड़ी हुई है। 31 मार्च को यहां पुलिस अफसरों (Police Officers) को सूचना मिली की फैक्ट्री में अवैध तरीके से कटान कराया जा रहा है। एसपी देहात केशव कुमार(SP Dehat Keshav Kumar), एसडीएम (SDM) सदर संदीप भागिया, एसपी चंद्रकांत मीणा, एमडीए, विद्युत विभाग, प्रदूषण, पशुपालन खाद्य विभाग की टीम प्लांट पर पहुंची और जांच में जुटी हुई है।

5 करोड़ का पकड़ा गया था मीट

पुलिस (Police) का कहना है कि यह मीट बाहर जाने के लिए पैकेजिंग (Packaging) किया जा रहा था। मीट की कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि मीट कहां-कहा सप्लाई होता था। पुलिस ने मौके पर 2 लाख 40 हजार किग्रा मीट पैकेजिंग हुआ बरामद किया है। बता दें सैंपल रिपोर्ट (Sample Report) में यह मीट दूषित पाया गया।


एक सप्ताह पहले याकूब के घर कुर्की का नोटिस लगाने पहुंची फोर्स


कोर्ट के आदेश पर पुलिस करेगी कुर्की 

पुलिस (Police) की मानें तो याकूब की 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। यदि याकूब और अन्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पुलिस कोर्ट (Court) के आदेश पर कुर्की करेगी। याकूब का मीट प्लांट, घर, अस्पताल (Hospital) के अलावा देहरादून (Dehradun) और दिल्ली (Delhi) में भी संपत्ति होने का पुलिस का पता चला है। बताते चले पुलिस कुर्की का एक हफ्ते पहले नोटिस लगा चुकी है।

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने कहा... 

याकूब और अन्य आरोपी फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जो संपत्ति है उसे चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस (Police) आगे की कार्रवाई करेगी।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment