Khaki Connection

Independence Day 2022: प्रयागराज में खुफिया एजेंसी सक्रिय, Social Media पर रखी जा रही पैनी नजर

Independence Day 2022: प्रयागराज में खुफिया एजेंसी सक्रिय, Social Media पर रखी जा रही पैनी नजर

स्वतंत्रता दिवस (Swatantrata Diwas) को लेकर देशभर में तैयारियां जोरों पर हैं। इस साल का स्वतंत्रता दिवस खास है, क्योंकि इस साल देश की आजादी के 75 साल पूरे हो गए है। इसी क्रम में प्रदेश में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बीच प्रयागराज रेंज (Prayagraj Range) की पुलिस (Police) स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट मोड पर नजर आ रही है। बता दें खुफिया एजेंसी भी अपने-अपने स्तर पर जानकारी जुटा रही हैं। पुलिस की विशेष टीम इंटरनेट मीडिया (Internet Media) पर पैनी नजर बनाए रखे हुए है, ताकि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति माहौल बिगाड़ने की कोशिश न कर सके।

बरती जा रही है विशेष सतर्कता 

जानकारी देते हुए पुलिस के अधिकारियों (Police Officers) ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर सुरक्षा की दृष्टि से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बताते चले कि प्रयागराज (Prayagraj) के अलावा प्रतापगढ़(Pratapgarh), कौशांबी (Kaushambi) और फतेहपुर (Fatehpur) जिले में भी तैनात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए गए हैं।

बैरिकेडिंग कर चेकिंग कर रही है पुलिस

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की सुरक्षा को लेकर प्रयागराज जिले की सीमाओं पर बैरिकेडिंग करके संदिग्ध वाहन और व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है। बता दें होटल, ढाबा, धर्मशाला समेत अन्य ठहरने वाले स्थानों पर संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। प्रयागराज (Prayagraj) में मध्य प्रदेश की सीमा और दूसरे जिलों की सीमाओं पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वह लगातार रात और दिन में बाहर आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं।

कैमरे से रखी जा रही नजर 
जानकारी के अनुसार, प्रयागराज शहर में आइट्रिपल सी (Itriple C) के कैमरों की भी मदद ली जा रही है साथ ही धार्मिक, ऐतिहासिक स्थलों और प्रमुख प्रतिष्ठानों के आसपास गश्त बढ़ाई गई है।

आइजी रेंज ने बताया..

आइजी रेंज डा. राकेश कुमार सिंह (IG Range Dr. Rakesh Kumar Singh) ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर रेंज के सभी पुलिस कप्तानों को विशेष सतर्कता बरतने को निर्देशित किया गया है।



संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment