Transfer

IPS तबादला एक्सप्रेस: मुरादाबाद, रामपुर, सिद्धार्थ नगर समेत 9 जिलों के कप्तान बदलें, IPS हेमंत कुटियाल बने SSP मुरादाबाद

IPS तबादला एक्सप्रेस: मुरादाबाद, रामपुर, सिद्धार्थ नगर समेत 9 जिलों के कप्तान बदलें, IPS हेमंत कुटियाल बने SSP मुरादाबाद

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के चुनाव (UP MLC Election) खत्म होते ही राज्य सरकार ने नौकरशाही में बड़े बदलाव किए हैं. राज्य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के करीब एक दर्जन अफसरों का तबादला किया है. राज्य सरकार ने आईपीएस विकास वैद्य को हाथरस और अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. जबकि बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर भेजा गया है. राज्य सरकार ने दो आईपीएस अफसरों को वेटिंग में भी रखा है.

यहां देखे तबादला लिस्ट 

Image
Image

असल में चुनाव आयोग के नियमों के तहत विधान परिषद के चुनाव के दौरान राज्य में अफसरों के ट्रांसफर पर रोक लगाई गई थी और इसके कारण राज्य सरकार ने अफसरों के ट्रांसफर नहीं किए थे. लेकिन अब राज्य में परिषद के चुनाव खत्म हो गए हैं और इन चुनावों में बीजेपी को बड़ी सफलता मिली है और वह 33 सीटों पर जीती है. लिहाजा अब राज्य सरकार ने आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर कर संकेत दे दिए हैं कि आने वाले समय में आईएएस और अफसर के भी ट्रांसफर होंगे. सरकार के आदेश के तहत हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का एसपी नियुक्त किया गया है. जबकि वहां पर तैनात आईपीएस अफसर पूनम को वेटिंग में रखा गया है. इसके साथ ही आईपीएस बबलू कुमार को भी प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. शचींद्र पटेल को कुशीनगर एसपी के पद से हटाया गया है और धवल जायसवाल को कुशीनगर में नया एसपी नियुक्त किया गया है.

एमएलसी चुनाव के बाद होने थे तबादले

असल में राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य की नौकरशाही में बदलाव होने थे। लेकिन राज्य में विधान परिषद चुनाव की आचार संहिता लग गई थी, लेकिन अब ये खत्म हो गई है. वहीं अब चर्चा है कि जिलों से लेकर पंचम तक बड़े बदलाव आने वाले दिनों में दिखाई देंगे. फिलहाल राज्य में आईएएस, आईपीएस, पीसीएस और पीपीएस अफसरों के बड़ी संख्या में तबादले होने हैं और ये भी कहा जा रहा है कि इस बार सबसे पहले उन अफसरों को ट्रांसफर किया था. जिनको लेकर चुनाव के दौरान शिकायतें मिली थी.

आईएएस अफसरों के भी होंगे तबादले

वहीं जानकारी के मुताबिक अब राज्य में आईएएस अफसरों के भी तबादले होंगे. जिलों से लेकर शासन तक अफसरों को तबादले किए जाने हैं. फिलहाल राज्य में उन अफसरों को इनाम मिल सकता है, जो सत्ता के करीब रहे हैं.

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment