Smart Policing

पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विसेज से नवाजे जाएंगे IPS लव कुमार

पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विसेज से नवाजे जाएंगे IPS लव कुमार

कल 26 जनवरी है, जिसके चलते गणतंत्र दिवस की तैयारी ज़ोरो-शोरों से हो रही है। अब इसको लेकर एक खबर सामने आई है कि कल गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के 79 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। देश के पुलिस बलों में यूपी पुलिस को मिलने वाले पदकों की संख्या सर्वाधिक है। UP के आईपीएस लव कुमार को पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विसेज से नवाजा जाएगा।

 गृह मंत्रालय करगा सम्मानित


जानकारी के मुताबिक नोएडा के एसएसपी रहे और फिर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार को 'पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विसेज' से सम्मानित किया जाएगा। लव कुमार अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत हैं। वह स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) में आईजी हैं। एसपीजी प्रधानमंत्री और देश पूर्व प्रधानमंत्री का सुरक्षा बल है।

कौन हैं लव कुमार


बता दें कि, लव कुमार 2004 बैच के आईपीएस अफसर लव कुमार उत्तर प्रदेश कैडर में पुलिस महानिरीक्षक हैं। वह फिलहाल प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में तैनात हैं। मूल रूप से ज्योतिबाफुले नगर के रहने वाले हैं। लव कुमार 1 जनवरी 2018 को बतौर डीआईजी और फिर 1 जनवरी 2022 को बतौर आईजी प्रोन्नत किए गए थे। गौतमबुद्ध नगर में तैनात रहते ही वह आईजी की पोस्ट पर प्रोन्नत हुए हैं।लव कुमार को सौम्य और मिलनसार स्वभाव के लिए जाना जाता है। वह गौतमबुद्ध नगर में तैनात रहे उन पुलिस अफसरों में शामिल हैं, जो खासे लोकप्रिय रहे हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment