Transfer

एक बार फिर से पावर में लौटे तेज तर्रार IPS Anurag Gupta....सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

एक बार फिर से पावर में लौटे तेज तर्रार IPS Anurag Gupta....सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

झारखंड पुलिस के तेज-तर्रार आइपीएस अधिकारी अनुराग गुप्‍ता 2 साल तक सस्‍पेंड रहने के बाद एक बार फिर से अपने पावर में लौट आए हैं। बता दें कि राज्‍य सरकार ने आज उनकी पोस्टिंग कर उन्‍हें एडीजी प्रशिक्षण के पद का कार्यभार सौंपा है। एडीजी अनुराग गुप्‍ता पहले भी झारखंड पुलिस में अपने नाम का डंका बजा चुके हैं। 

बीते दिन मिली तैनाती

शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार ने उनकी एडीजी ट्रेनिंग के पद पर नियुक्त कर दिया है। गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक डीजी अजय सिंह को एसीबी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अनुराग गुप्ता को एडीजी प्रशिक्षण की जिम्‍मेवारी दी गई है। एडीजी प्रशिक्षण रहे टी कंदासामी को एडीजी रेल के पद पर पदस्थापित किया गया है। जबकि आइजी रांची पंकज कंबोज एसीबी के आइजी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

इन अधिकारियों को भी मिली नियुक्ति

राज्य सरकार ने 4 आइपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण पदस्थापन कर दिया है। 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी अजय कुमार सिंह वर्तमान में झारखंड पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक हैं, उन्हें उनके कार्यों के अतिरिक्त भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इससे पहले भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीजी का अतिरिक्त प्रभार नीरज सिन्हा के पास था। वहीं निलंबन के बाद एक बार फिर से पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी अनुराग गुप्ता को एडीजी प्रशिक्षण बनाया गया है। झारखंड कैडर के 1997 बैच के आइपीएस अधिकारी टी. कंदासामी को एडीजी प्रशिक्षण से स्थानांतरित करते हुए एडीजी रेल बनाया गया है। वर्ष 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी रांची प्रक्षेत्र के आइजी पंकज कंबोज के पास से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के आइजी का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है। राज्य सरकार की गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने शुक्रवार की शाम इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है।

इन अफसरों की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग

डीजी अजय सिंह : एसीबी का अतिरिक्त प्रभार
अनुराग गुप्ता : एडीजी प्रशिक्षण
टी कंदासामी : एडीजी रेल
आइजी पंकज कंबोज : एसीबी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment