Super Cop

खाकी वर्दी पहने दोनों बच्चों के साथ दिखाई दिए IPS अजय साहनी.... तस्वीरे सोशल मीडिया पर हुई वायरल

खाकी वर्दी पहने दोनों बच्चों के साथ दिखाई दिए IPS अजय साहनी.... तस्वीरे सोशल मीडिया पर हुई वायरल

कहते हैं कि बच्चों में बचपन से ही अपने माता-पिता के तरह कुछ बनने का सपना होता है। ऐसा ही कुछ दिखाई दिया है बीते दिनों सोशल मीडिया प्लैटफार्म social media platform ट्विटर Twitter पर साल 2009 बैच के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी ips officer व जौनपुर jaunpur के एसपी SP अजय कुमार साहनी Ajay Kumar Sahni की वायरल Viral होती तस्वीरों Photoes से.... जी हां सोशल मीडिया social media पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रही तस्वीरे 26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड़ 26 January Republic Day Parade समारोह के समय की है। जिसमें आईपीएस अजय साहनी IPS Ajay Sahni के साथ उनके दोनों बच्चों ने ठीक पिता की ही तरह खाकी वर्दी पहनी हुई है। बच्ची का नाम अनवीशा साहनी और साथ में उनका बेटा भी मौजूद है। वायरल हो रही तस्वीरों को देखने के बाद इस बात को नकारा नहीं जा सकता की खाकी वर्दी पहने आईपीएस अजय साहनी की बेटी और बेटा भी अपने पिता की ही तरह बनना चाहते हैं।

दोनों बच्चे खाकी वर्दी पहने दिखाई दिए

Image

तभी तो आईपीएस अजय साहनी के दोनों बच्चों ने गणतत्र दिवस के खास मौके पर खाकी वर्दी को चुनकर पिता की तरह बनने का प्रयास किया।  यूं तो आईपीएस अधिकारी अजय साहनी का नाम यूपी पुलिस महकमे में बड़े ही अदब से लिया जाता है, और हो भी क्यों ना एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ने कई कुख्यातों को ढेर किया है, तो कई ऐसे भी अपराधी भी रहे जिन्हें उन्होंने जेल की सलाखों के पीछे का रास्ता भी दिखाया।

परवरिश और बेहतरीन संस्कर की झलक है तस्वीरों में

Image
भविष्य में आगे चलकर देश की सेवा करते दिखाई देंगे दोनों बच्चे
वायरल तस्वीरों में कहीं ना कहीं आईपीएस अजय साहनी की परवरिश और बेहतरीन संस्कर की एक अलग ही छवि दिखाई दे रही। क्योंकि कहा जाता है, कि पौधा तभी बढ़ता है, जब एक माली उसका अच्छे से ध्यान रखता है। उसको समय देकर अपनी मेहनत से सिंचता है। ऐसा ही कुछ आईपीएस अजय साहनी की इन वायरल तस्वीरों ने भी बयां कर दिया है , कि आगे चलकर भविष्य में अजय साहनी के दोनों बच्चे अपने पिता की ही तरह खाकी वर्दी को धारण कर देश को अपनी सेवा देना चाहते है।  

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से जाने जाते है अजय साहनी

आईपीएस अजय साहनी पूर्व में मेरठ एसएसपी रहे। इस दौरान उन्हें फेम इंडिया मैगजीन की ओर से देश के 50 सर्वश्रेष्ठ आईपीएस में अजय साहनी का नाम भी शामिल रहा। मूल रूप से महराजगंज जिले के निवासी अजय साहनी की पहचान एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में भी है। साल 2016 में सिद्धार्थनगर जिले में तैनाती के समय कुख्यात बावरिया गिरोह के कई सदस्यों को पुलिस ने मुठभेड़ कर गिरफ्तार किया था जिसमें एक गोली उनके जैकेट पर भी लगी थी। आईपीएस अजय साहनी सिद्धार्थनगर के अलावा बिजनौर, आजमगढ़, अलीगढ़, बाराबंकी जिले में भी एसपी रह चुके हैं।

डी-9 गैंग के सरगना को किया था ढ़ेर

आजमगढ़ में वह दो बार एसएसपी रहते हुए उन्होंने अपराध नियंत्रण करने के साथ अलग अंदाज की सख्त कार्रवाई से अपनी पहचान बनाई। आजमगढ़ में डी-9 गैंग के सरगना और 50 हजार के इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को ढेर करने पर इन्हें गत वर्ष वीरता पुरस्कार भी मिला है। मौजूदा एसपी राजकरन नय्यर ने मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव से ठीक पहले गत वर्ष अगस्त में कार्यभार संभाला था। चर्चा है कि राजकरन नय्यर खुद जिले से हटना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने व्यक्तिगत कारण बताते हुए शासन से अनुरोध भी किया था। पिछले दिनों यह मामला काफी सुर्खियों में भी रहा।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment