Super Cop

IAS दुर्गा शंकर मिश्रा बने नई दिल्ली के नये Chief Resident Commissioners... यूपी में दे चुके हैं अपनी सेवाएं

IAS दुर्गा शंकर मिश्रा बने नई दिल्ली के नये Chief Resident Commissioners... यूपी में दे चुके हैं अपनी सेवाएं

उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्रा (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) को काफी समय से राजधानी दिल्ली (Delhi) के प्रमुख रेजीडेंट कमीश्नर (resident commissioner) के खाली पद को सौंपा गया है। बता दें कि यूपी (UP) के पूर्व चीफ सेक्रेटरी राहुल भटनागर (Chief Secretary Rahul Bhatnagar) के बाद इस कुर्सी पर प्रमुख स्थानिक आयुक्त की पोस्टिंग आज तक नही हुई थी। योगी सरकार (Yogi Sarkar) में दुर्गा शंकर मिश्रा (Durga Shankar Mishra) पहले चीफ़ सेक्रेटरी है जिन्हें CS के साथ PRC का चार्ज मिला है। जिसके बाद से ही ब्यूरोकेसी में काफी अरसे बाद खलबली भी मच गई है। साल 1984 बैच के दुर्गा शंकर मिश्रा 31 दिसंबर 2022 को रिटायरमेंट है। वह केन्द्र सरकार (central government) की तरफ से एक साल के सेवा विस्तार के बाद UP के चीफ़ सेक्रेटरी बने है।

CRC का नया चार्ज IAS 2003 बैच को दिया गया 

जानकारी के मुताबिक चीफ़ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्रा के नई दिल्ली (New Delhi) में प्रिंसिपल रेजीडेंट कमीश्नर (principal resident commissioner) बनने के बाद वहां पर तैनात रेजीडेंट कमीश्नर IAS धनलक्ष्मी के 2000 बैच को हटा दिया गया है। वहां Additional Resident Commissioner थी, जिनके पास CRC (Chief Resident Commissioner) का चार्ज था। लेकिन सरकार ने उनका वहां से तबादला करते हुए उन्हें सचिव मानवाधिकार आयोग लखनऊ में नई तैनाती दिया है। जबकि वह CRC (Chief Resident Commissioner) का नया चार्ज IAS Rigzian Sampheal 2003 बैच को दिया गया है। जो पहले से ही वहां ARC के पद पर तैनात थे।  

PRC की तैनाती के साथ CRC की तैनाती की गयी 

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में केंद्र से बेहतर तालमेल के लिए PRC चार्ज दुर्गा शकर मिश्रा को मिला है और काफी दिनों बाद दिल्ली में PRC की तैनाती के साथ CRC की तैनाती की गयी है। केन्द्र और प्रदेश सरकार के बीच यह पद पुल का काम करता है।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment