Khaki Connection

सड़क हादसे के बाद हटाए गए Hathras SP, IPS देवेश पांडेय को मिली जिले की जिम्मेदारी

सड़क हादसे के बाद हटाए गए Hathras SP, IPS देवेश पांडेय को मिली जिले की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) जिले में शुक्रवार की रात्रि में भीषण सड़क हादसे के दौरान छह कांवड़ियों की मौत के मामले में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Chief Yogi Adityanath) ने बड़ा एक्शन लेते हुए हाथरस के एसपी विकास कुमार (SP Vikas Kumar) को हटाए दिया है। जिसकी जगह अब आईपीएस देवेश पांडेय (IPS Devesh Pandey) को हाथरस एसपी बनाया गया है। दरअसल, छह कांवड़ियों की मौत से पहले स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लेकर कोई प्रबंध नहीं किए थे। कांवड़ियों के लिए न तो हेल्थ पोस्ट बनाए गए और न ही उनकी सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए। जानकारी के अनुसार, पुलिस की टीमें पेट्रोलिंग भी नहीं कर रहीं थी। भीषण दुर्घटना में घायल कांवड़िया आधा घंटे तक बीच सड़क पर तड़पते रहे और तब उन्हें पुलिस व एंबुलेंस की सहायता मिली।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर नहीं दिया ध्यान 


Image


दरअसल, पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने यह निर्देश दिए थे कि इन कांवड़ियों की सुविधा के लिए हेल्थ शिविर लगाए जाएं। गर्मी के मौसम के चलते शिविर लगाकर पानी की सुविधा होनी चाहिए। इसके अलावा जहां से श्रद्धालु कांवड़ लेकर गुजरें, वहां पुलिस की टीमें पेट्रोलिंग पर रहेंगी। लेकिन इन निर्देशों पर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने कोई भी ध्यान नहीं दिया।

हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्‍वालियर जा रहे थे कांवड़िए 

बता दें प्रदेश के जनपद हाथरस (Hathras) के पास एक बेकाबू डंपर ने कांवड़ियों को रौंद दिया था। इस दुखद दुर्घटना में छह कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई थी। कांवड़िए हरिद्वार (Haridwar) से गंगाजल लेकर ग्‍वालियर (Gwalior) जा रहे थे। घटना में 2 लोग गम्‍भीर रूप से भी घायल हुए थे। इतना ही नहीं मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गई थी। एक ने अस्‍पताल (Hospital) में दम तोड़ा। एक घायल का आगरा में इलाज चल रहा है। 


Image


वहीं दूसरी तरफ हादसे की सूचना मिलने पर हाथरस के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। सूचना पर एडीजी आगरा राजीव कृष्ण (ADG Agra Rajiv Krishna) व डीआईजी अलीगढ़ सहित एसपी विकास कुमार वैदय (SP Vikas Kumar Vaidya) मौके पर पहुंचे। घायलों को बचाने के लिए तत्‍काल राहत कार्य शुरू किया गया। मृतकों के परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment