Khaki Connection

हरदोई पुलिस ने 2 अवैध असलहा फैक्ट्रियों का किया भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

हरदोई पुलिस ने 2 अवैध असलहा फैक्ट्रियों का किया भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले में ऑपरेशन पाताल (Operation Patal) के तहत पिहानी (Pihani) और बेनीगंज पुलिस (Beniganj Police) ने टीम गठित कर 2 असलहा फैक्ट्रियों (Two Gun Factories) का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार (Three Accused Arrested) कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से 16 असलहे, भारी मात्रा में अर्धनिर्मित असलहे और इन्हें बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। असलहे बनाने के आरोपी पहले भी गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के मामले में जेल की हवा खा चुके हैं। 

बेनीगंज पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना


इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी (SP Rajesh Dwivedi) ने बताया कि जिले में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी और सीओ हरियावां के निकट पर्यवेक्षण में ऑपरेशन पाताल के तहत एक अभियान चलाया जा रहा था। इस अभियान के तहत बेनीगंज के प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह चौहान को मुखबिर से सूचना मिली। मुखबिर ने बताया कि महमूदपुर नहर पुलिया के पास यूके लिप्टिस के बाग में अवैध रूप से तमंचा बनाने की फैक्ट्री लगाकर शस्त्र बनाए जा रहे हैं। 

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने यहां पर घेराबंदी करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक ने अपना नाम राधे लोहार निवासी महमूदपुर थाना बेनीगंज बताया है। आरोपी के खिलाफ पहले से ही आयुध अधिनियम के मुकदमा दर्ज है। वह बेनीगंज का हिस्ट्रीशीटर और टॉप टेन अपराधी भी है। 

16 अवैध असलहे बरामद


एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि इसी तरह पिहानी के प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह को भी सूचना मिली, जिसमें बताया गया कि लेहना पुल के आगे नहर की बाई पटरी के किनारे एक आम के बाग में दो व्यक्ति अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री लगाकर असलहे बना रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए जगरूप निवासी बदलापुर उस्मानपुर के अलावा पिहानी के रहने वाले संतोष को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों जगहों से 16 अवैध असलहा जिनमें राइफल, बंदूक, तमंचे बरामद करने के साथ-साथ कई कारतूस खोखा अर्ध निर्मित असलहा और असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment