Encounter

HAPUR NEWS : गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा HAPUR जिला... पुलिस संग मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार

HAPUR NEWS : गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा HAPUR जिला... पुलिस संग मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां प्रदेश पुलिस विभाग विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटा हुई है, तो वहीं शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए कई बड़े अपराध भी चला रहा जाए रहे हैं। जिसमें लगातार मुठभेड़ की कार्रवाई के जरिए पुलिस शातिरों को धर दबोच रही है। इसी कड़ी में हापुड़ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। जहां देहात इलाके में कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की। जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की जिसमें 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस घायल समेत 4 बदमाशों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ गढ़ कोतवाली इलाके से सामने आई है जहां गौ - तस्करों के साथ हुई मुठभेड़ में भी 15 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया।

जानिए कहां पर हुई पहली मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक गुरूवार की सुबह गढ़ कोतवाली प्रभारी रघुवीर सिंह गुर्जर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 1 बाइक सवार गौ तस्कर क्षेत्र में घूमता हुआ दिखाई दिया है। पुलिस ने सूचना मिलते ही अल्लाबख्शपुर गांव के पास घेराबंदी शुरी कर दी। इसी बीच बाइक सवार बदमाश ने पुलिस को देखती ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग का जवाब देते हुए बदमाश को गिरफ्तार करने की कोशिश की, जिसमें 1 बदमाश पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश से पूछताछ की जिसमें उसने अपना नाम फिरोज बताया। पुलिस के मुताबिक बदमाश जिले के टॉप 10 लिस्ट में शामिल है। हापुड़ एसपी ने बदमाश पर 15 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। बदमाश पर एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक बाइक और तमंचा भी बरामद किया है।

देहात थाना क्षेत्र में हुई दूसरी मुठभेड़

हापुड़ कोतवाली देहात प्रभारी एमके उपाध्याय सुबह पुलिस टीम के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच उन्हें मुखबिर द्वारा कार में कुछ संदिग्धों के दिखाई देने की जानकारी मिली। पुलिस ने सूचना के तुरंत बाद कार की घेराबंदी शुरू की। जिसमें गांव काठीखेड़ा के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के दौरान दोनो ओर से फायरिंग शुरू हुई। फायरिंग के दौरान एक बदमाश घायल हो गया। वहीं पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ की गई, जिसमें बदमाश ने अपना नाम अजरुद्दीन बताया है। 2 महीना पहल हुई लूट मामले में वह वांछित चल रहा था, पुलिस ने उस पर 10 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है। जबकि उसके 3 साथी सुल्तान, सुब्हान और शौकीन निवासी मेरठ भी पकड़े गए हैं। तो वहीं 1 बदमाश वसीम फरार हो गया। पकड़े गए बदमाश नशीला पदार्थ सुंघाकर लूट की घटना को अंजाम देते थे। बदमाशों से एक कार, 200 ग्राम नशीला पाउडर और दो तमंचे बरामद किए हैं।

एसपी ने दी जानकारी

एसपी दीपक भूकर ने बताया की अलग अलग दो मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार हुए हैं। दो बदमाशों पर इनाम घोषित है। पकड़े गए बदमाशों का आपराधिक इतिहास तलाश किया जा रहा है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment