Khaki Connection

गोरखपुर: छुट्टी पर आए CBI के DSP को कुचलकर मारने का प्रयास, ट्रक ने कार में 2 बार मारी टक्कर, पुलिस ने दर्ज किया केस

गोरखपुर: छुट्टी पर आए CBI के DSP को कुचलकर मारने का प्रयास, ट्रक ने कार में 2 बार मारी टक्कर, पुलिस ने दर्ज किया केस

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद में अवकाश पर आए सीबीआई (CBI) के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव (DSP Rupesh Kumar Srivastava) को एक सड़क हादसे में जान से मारने की कोशिश करने (Trying To Kill CBI DSP) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी गाड़ी को 2 बार पीछे से टक्कर मारी, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से हादसा टल गया। वहीं, पीछा कर रहा ट्रक सड़क किनारे रखी गिट्टी पर चढ़कर पलट गया, जिसमें दबे चालक की मौत हो गई। मामले में गुलरिहा थाना पुलिस (Gulriha Police Station) ने हत्या की कोशिश किए जाने का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी नॉर्थ (SP North) मामले की जांच में जुट गए हैं। 

डीएसपी की कार में ट्रक ने 2 बार मारी टक्कर


जानकारी के मुताबिक, महराजगंज जिले के श्यामदेउरवां थानाक्षेत्र स्थित पिपरा लाला गांव निवासी रूपेश कुमार श्रीवास्तव सीबीआइ नई दिल्ली की शाखा में डिप्टी एसपी के रूप में तैनात हैं। वह रक्षाबंधन पर छुट्टी लेकर घर आए थे। रात को अपनी स्कार्पियों से गोरखपुर जाने के लिए निकले। गुलरिहा क्षेत्र में बरगदही के पास तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी स्कार्पियो गाड़ी में दो बार टक्कर मारी, जिसमें उनकी गाड़ी का पिछला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान चालक के गाड़ी की स्पीड बढ़ा देने से हादसा टला।

टक्कर मारने वाला ट्रक पलटा, चालक की मौत


वहीं, पीछा कर रहा ट्रक सड़क किनारे रखी गिट्टी पर चढ़कर पलट गया, जिसमें कुशीनगर जनपद के कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी चालक रतन कुमार की मौत हो गई। सीबीआई के अफसरों ने एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर (SSP Dr. Gaurav Grover) को फोन कर मामले की जानकारी देते हुए इसकी गहनता से जांच कराने को कहा है। मामले में शुक्रवार की दोपहर गुलरिहा थाने पहुंचे सीबीआई के डीएसपी ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ तहरीर दी। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी (SP North Manoj Awasthi) ने बताया कि ट्रक के नीचे दबकर चालक की मौत हो गई है। घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच चल रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

डीएसपी कई पूर्व व वर्तमान मंत्रियों की कर रहे जांच


सीबीआई के डीएसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान में वह  संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे हैं। जिनमें पूववर्ती केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों के कई मंत्रियों का मामला भी शामिल है। ऐसे में जिस प्रकार उनकी गाड़ी में दो बार ट्रक चालक ने टक्कर मारा यह साजिश भी हो सकता है। सीबीआइ की दिल्ली शाखा ने भी गोरखपुर पुलिस से मामले को गंभीरता से लेने को कहा है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment