Super Cop

Good Work... सतर्क और सक्रीय रहती है DELHI POLICE, सुसाइड करने जा रहे युवक को बचाया

Good Work... सतर्क और सक्रीय रहती है DELHI POLICE, सुसाइड करने जा रहे युवक को बचाया

दिल की पुलिस कही जाने वाली दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर से लोगों का दिल जीतने वाला कम किया है। दिल्ली पुलिस की सतर्कता व सक्रीयता ने ज़िन्दगी से परेशान होकर जान देने जा रहे युवक की जान बचा ली जिसके बाद हर तरफ दिल्ली पुलिस के इस कार्य को सराहा जाता है। खबर दिल्ली के एंड्रयूज गंज फ्लाईओवर से सामने आ रही है। जहां फ्लाईओवर से कूदकर आत्महत्या की कोशिश कर रहे एक युवक को पुलिस ने बचा लिया। 

ऐसे बचाई युवक की जान

बताते चले की युवक फ्लाईओवर की रेलिंग पर चढ़कर "ज़िन्दगी से परेशान होकर जान देने" की बात कर रहा था। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली और मौके पर पहुंच कर उसे बचा लिया गया। युवक को बचाने के लिए पुलिस ने तुरंत फ्लाईओवर के नीचे जाल बिछाया और युवक को समझाने की कोशिश की। बातचीत में पुलिस ने युवक को उलझाए रखे और फिर अचानक उसे फ्लाईओवर से नीचे खींच लिया। मिली जानकारी के अनुसार युवक उत्तराखंड का रहने वाला है और फिलहाल वह खेल गांव में रह रहा था।

जिंदगी से परेशान था परेशान

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने वीडियो ट्वीट कर यह जानकारी दी। वीडियो में उन्होंने बताया है कि खुद उन्होंने युवक के बारे में दिल्ली पुलिस को जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये घटना 12 सितम्बर शाम 4 बजे की है। आज शाम छत्त पर टहलते समय अचानक इस शख्स पर नजर पड़ी, बिना समय गवाये स्थानीय SHO को कॉल किया और वह 5 मिनट के भीतर मेरे द्वारा बताई गई जगह पर पुलिस ने पहुँच कर शख्स को जो कि शराब के नशे में था, बेरोजगार, परेशान था, आत्महत्या करना चाहता था, की जिंदगी को बचा लिया। बचाए गए शख्स का नाम जगत सिंह बिष्ट है जो 4 साल से दिल्ली में रह रहा है। पुलिस ने उसको बचाने के लिए फ्लाईओवर के नीचे जाल भी बिछाया था। पुलिस का कहना है ये शख्स अपनी जिंदगी से परेशान था और इसलिए इस तरह का कदम उठाने जा रहा था।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment