Khaki Connection

Ghaziabad : वसूली मामले में PRV पर तैनात 2 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड... विभाग की छवि खराब करने वाले पुलिसकर्मियों को SSP की सख्त चेतावनी

Ghaziabad : वसूली मामले में PRV पर तैनात 2 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड... विभाग की छवि खराब करने वाले पुलिसकर्मियों को SSP की सख्त चेतावनी

गाजियाबाद से खाकी की फजीहत कराता हुआ मामला सामने आया है। जिसमें पीआरवी पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल पर लंबे समय से LPG सिलिंडर की डिलिवरी करने वाले वाहनों से वसूली व पैस ना देने पर उन्हें गोंविदपुरम पुलिस चौकी पर रखने का भी आरोप लगा था। वहीं मामले की जानकारी जब एसएसपी के काने तक पहुंची तो एसएसपी की ओर से सख्त कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला 

एसएसपी पवन कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मामले  केस दर्ज कर हेड कांस्टेबल संतोष कुमार और कांस्टेबल हरविंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों ही आरोपी पुलिसकर्मी पीआरवी-2152 पर तैनात थे। एसएसपी ने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा है कि पुलिस विभाग की छवि खराब करने वाले पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन पुलिसकर्मियों के लिए भी यह कार्रवाई एक बड़ी नजीर है जो इस तरह के कार्यों में शामिल रहते हैं। 

चौकी पर लाने के बाद 30 हजार रुपये लेकर छोड़ा

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पुलिसकर्मी काफी समय से गैस डिलिवरी करने वाली गाड़ी से पैसों की वसूली करते थे। ऐसे में पैसों की इतनी लत पड़ गई थी कि कुछ दिनों से गाड़ी के जाने पर उन्हे पैसे नहीं मिले तो 30 अगस्त को दोनों एलपीजी गैस की गाड़ी के कर्मचारियों को अपने साथ गोविंदपुरम चौकी पर ले आए और कार्रवाई करने की धमकी देने लगे। आरोप है कि उन्होंने 30 हजार रुपये लेकर दोनों को छोड़ा। इस मामले में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के साथ उनकी विभागीय जांच भी की जा रही है। साथ ही पुलिस यह पता कर रही है कि दोनों कब से यह वसूली कर रहे थे।

वसूली की शिकायत के बाद कांस्टेबल लापता

मामले में पीड़ित द्वारा एसएसपी को शिकायत मिलने के बाद कांस्टेबल बगैर किसी को जानकारी दिए ही ड्यूटी से नदारद चल रहा था। इस मामले में जांच शुरू होने पर पता चला कि उसके नहीं आने के बारे में किसी को नहीं पता था। उसके बारे में जानकारी की गई तो जानकारी मिली कि इस मामले के संबंध में अधिकारियों को जानकारी होने पर उसने आना बंद कर दिया था। इस मामले की भी जांच टीम कर रही है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment