Crime

VARANASI में उद्घाटन के बाद दर्ज हुआ पहला दुष्कर्म का मुकदमा, जांच जारी

VARANASI में उद्घाटन के बाद दर्ज हुआ पहला दुष्कर्म का मुकदमा, जांच जारी

यूपी पुलिस प्रदेश में सुरक्षा के मद्देनजर कई ठोस कदम उठाए है और जब बात आए महिला सुरक्षा महिला, सशक्तिकरण की तो यूपी पुलिस और अधिक सख्त रवैया अपनाते नजर आती है। वहीं प्रदेश से एक ऐसी खबर सामने आई है जहां यूपी के वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के नए बने चितईपुर थाने के उद्घाटन के बाद पहला मुकदमा दुष्कर्म का दर्ज किया गया है। दुष्कर्म के मुकदमे के साथ थाने में FIR पंजीकरण की व्यवस्था शुरू हुई। सुंदरपुर इलाके की रहने वाली युवती की तहरीर पर बुधवार को आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर थाने का कामकाज शुरू हो गया। युवती ने पड़ोसी पर दुष्कर्म व मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। चितईपुर थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश में जुट गई। पहले ही दिन पुलिस आयुक्त के निर्देश पर FIR दर्ज कराने की व्यवस्था शुरू हुई।

जानिए पूरा मामला

साथ ही बता दें कि क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता के अनुसार 16 जुलाई की रात वह छत पर सो रही थी। इसी बीच पड़ोस का रहने वाला दिनेश नट आकर जबरदस्ती करने लगा। इस दौरान विरोध करने पर मारपीट की। चीखने चिल्लाने पर पड़ोस के लोग पहुंचे तो आरोपी भाग निकला। पीड़िता के अनुसार दो माह पूर्व भी आरोपी ने इस तरह की हरकत और जबरदस्ती की थी। शिकायत लेकर सुंदरपुर चौकी पर गई तो भगा दिया गया था।
 

ट्वीट करते हुए शिकायत कराई दर्ज

इस बीच इलाके की रहने वाली सामाजिक कार्यकत्री को घटना की जानकारी हुई तो बुधवार को पुलिस आयुक्त सहित अन्य उच्चाधिकारियों को ट्वीट करते हुए शिकायत दर्ज कराई। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के निर्देश पर थाने में एफआईआर दर्ज कराने की व्यवस्था शुरू कराई गई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार नवसृजित चितईपुर थाने का क्षेत्र 20 वर्ग किलोमीटर का है, जिसमें दो चौकी चितईपुर और सुंदरपुर को शामिल किया गया है।

संवाददाता

RITU SINGH

Police Media News

Leave a comment