Crime

FIROZABAD : पुलिसकर्मियों ने हड़पी चोरी की रकम, SSP ने दरोगा समेत 4 को सस्पेंड करके भेजा जेल, बोले- ये व्यवहार कतई नहीं होगा बर्दाश्त

FIROZABAD : पुलिसकर्मियों ने हड़पी चोरी की रकम, SSP ने दरोगा समेत 4 को सस्पेंड करके भेजा जेल, बोले- ये व्यवहार कतई नहीं होगा बर्दाश्त

कुछ दिन पहले यूपी के फिरोजाबाद जिले में बाइक चोरी गैंग के साथ पुलिसकर्मियों की मिलीभगत की चर्चा सामने आई थी. जिसके बाद एसएसपी ने सख्त कार्रवाई करते हुए सभी पुलिस कर्मियों को ऐसा न करने की हिदायत दी थी. बावजूद इसके एक बार फिर से फ़िरोज़ाबाद में ही सिरसागंज थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों को चोरी की रकम हड़पने का आरोप लगा है. जिसके बाद एसएसपी ने चारों को निलंबित कर जेल भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि इन पुलिसकर्मियों ने चोरों से 96 हजार वसूलकर उन्हें छोड़ दिया. जिसके बाद अब एसएसपी ने सभी को सस्पेंड करते हुए जेल भेजा है. इसके साथ ही एसपी ने साफ़ तौर पर कहा है कि वो बेरहमी के साथ इनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

ये है मामला 

जानकारी देते हुए एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि ये घटना 15 अक्टूबर की है. यहां एक व्यापारी ई रिक्शा पर बैठकर दुकानों पर माल दे रहा था. जब ई रिक्शा चालक और व्यापारी रसूलपुर इलाके में स्थित एक दुकान में माल देने उतरा, तो दो चोरों ने ई-रिक्शे में सीट के नीचे रखे 1 लाख 10 हजार रुपए चुरा लिए. व्यापारी ने रसूलपुर थाने में मामला दर्ज कराया. जिसके बाद तत्काल ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में दोनों चोरों की तस्वीर सामने आ गई. पुलिस ने दोनों चोरों प्रियांशु और ओमवीर को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन पूछताछ में चोरों ने जो पुलिस को बताया, उससे उनके भी होश उड़ गए. चोरों ने बताया कि जब वे 15 अक्टूबर को चोरी करके भाग रहे थे, तो उन्हें सिरसागंज थाना पुलिस पकड़ लिया और उनकी तलाशी कर रकम छीन ली. दोनों चोरों ने बताया कि उन्हें 1 लाख रुपए की रकम सड़क पर गिरी मिली है. पुलिसकर्मियों ने 96 हजार रुपए छीन लिए और चार हजार वापस करके भगा दिया. चोरों की इन बातों पर जब जांच शुरू हुई तो ये बात सामने आई कि सिरसागंज पुलिस उप निरीक्षक सुनील चंद्र, आरक्षी राजेश कुमार, आरक्षी सुरेंद्र कुमार, चालक विष्णु बलकृष्ण ने चोरों से पैसे वसूले थे. मामला खुलने के बाद एसएसपी ने चारों पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया और पुलिसकर्मियों ने अपना जुर्म कबूल लिया।

एसएसपी ने चारों को भेजा जेल 

जिसके बाद अब एसएसपी ने चारों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है, साथ ही एसएसपी पुलिसकर्मियों की इस हरकत से खासा नाराज भी हैं. एसएसपी ने आगे कहा ये बहुत दुखद है कि पुलिसकर्मी इस तरह की हरकत कर रहे हैं. इसी के चलते अब मैं इन सभी के खिलाफ बेरहम तरीके से सख्त कार्रवाई करूँगा. ये सब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment