Khaki Connection

Firing at Rohini Court : क्या है Delhi Police Commissioner राकेश अस्थाना का गैंगवार को लेकर बड़ा बयान ?

Firing at Rohini Court : क्या है Delhi Police Commissioner राकेश अस्थाना का गैंगवार को लेकर बड़ा बयान ?

देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए शुटआऊट के बाद से ही दिल की पुलिस यानि दिल्ली पुलिस की सुरक्षा वयवस्था को सवालिया घेरे में लिया गया। कोर्ट रूम के अंदर जज के रहते इस गैंगवार का घटना इस बात का सबुत है कि पुलिस अपनी सुरक्षा को लेकर जो बानगी करती दिखाई देती है वह बेबुनियाद ही है। ऐसे में तमाम सवालों के पुलिस महकमे को घिरा पाए जाने के बाद पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने भी इस बात को स्वीकार कर कहा है कि कहीं ना कहीं चूक तो हुई। शहर की कोर्ट की सुरक्षा को लेकर जो भी लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

2 आरोपी वकील की ड्रेस में आए 


गौरतलब है कि कोर्ट के अंदर ही बीते दिनों गैंगवार के दौरान हुई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई थी। अस्थाना ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि 2 आरोपी वकील की ड्रेस में कोर्ट में घुसे और बगैर किसी की परवाह किए गैंगेस्टर जितेंद्र गोगी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर 2 हमलावरों को मार गिराया। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि यह गैंगवार नहीं है - "पुलिस वहां मौजूद थी, उन्होंने बहुत तेजी से इसका मुकाबला किया। हां, सुरक्षा में चूक हुई और हम निश्चित रूप से इस पर गौर करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे। "

क्या है कहना


राकेश अस्थाना का कहना है कि गैंगवार की चांच की जा रही है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, मैं इस चूक को बर्दाश्त नहीं करूंगा। अदालत की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। " वहीं, एक एंट्री गेट पर मेटल डिटेक्टर के काम नहीं करने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह सवाल कि क्या अदालत परिसर में मेटल डिटेक्टर काम नहीं कर रहे हैं, यह जांच का विषय है और मैं फिलहाल इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता। "

महिला वकिल के पैर में गोली लगने की अभी कोई जानकारी नहीं


राकेश अस्थाना के मुताबिक "जहां तक एक महिला वकील के पैर में गोली लगने की बात है, मुझे अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिली है। जब मुझे इस बारे में जानकारी मिलेगी तो इस पर गौर करेंगे। "उन्होंने कहा, "दिल्ली पुलिस अपना काम गंभीरता से कर रही है और इसलिए शूटर को सफलतापूर्वक मार गिराया गया। "

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment