Smart Policing

फर्रुखाबाद : जिला कारागार जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुन्द गणतंत्र दिवस पर 'गोल्ड प्रशंसा चिह्न' से होंगे सम्मानित

फर्रुखाबाद : जिला कारागार जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुन्द गणतंत्र दिवस पर 'गोल्ड प्रशंसा चिह्न' से होंगे सम्मानित

अपने कार्यों से ख्याति बटोरने वाले फर्रुखाबाद जिला कारागार के जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुन्द गणतंत्र दिवस पर ‘गोल्ड प्रशंसा चिह्न’ से नवाजे जाएंगे। प्रदेश में यह सम्मान 6 जेल अधीक्षकों को मिला है, जिसमें फर्रुखाबाद जेल अधीक्षक का नाम भी शामिल है।

किए बेहतरीन काम

जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुन्द को पहले भी दर्जनों सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। जेल को सही मायने में ‘बन्दी सुधार गृह’ बनाने के लिए जेल अधीक्षक ने सराहनीय काम किए हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा काम भोजन की गुणवत्ता में सुधार को लेकर भीमसैन मुकुन्द ने सफलतापूर्वक योगदान दिया है। जिसके लिए भोजन की गुणवत्ता को लिए फतेहगढ़ जिला कारागार का नाम इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया।

सभी ने दी बधाई

सोमवार को जिला कारागार के जेल अधीक्षक को गणतंत्र दिवस के अवसर पर महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएँ, उ.प्र. की ओर से ‘गोल्ड प्रशंसा चिह्न’ प्रदान किया जाएगा। जिसके बाद से ही जेल अधिकारियों में भी अलग ही खुशी देखने को मिली है। जेलर अखिलेश कुमार, डिप्टी जेलर अखिलेश मिश्रा, डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर, उप कारापाल श्रीमती कृष्णा कुमारी एवं सरोजनी देवी ने जेल अधीक्षक को इस ‘सम्मान’ के लिए बधाई दी। इसके अतिरिक्त प्रशिक्षक रामकुमार एवं प्रशिक्षक विजय बहादुर को रजत प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया जाएगा।

इन अधिकारियों को मिला सम्मान

फतेहगढ़ जेल अधीक्षक के अतिरिक्त फतेहपुर के मोहम्मद अकरम, कौशाम्बी के राकेश सिंह, मेरठ के राकेश कुमार, बागपत के विष्णुकान्त मिश्रा व सीतापुर के सुरेश कुमार सिंह को गोल्ड प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया जाएगा। 6 जेलर,8 डिप्टी जेलर, 10 हेड जेल वार्डर, १५ जल वार्डर व 2 चालकों को भी गोल्ड प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया जाएगा।

पूरे जेल अधिकारियों की मानते हैं उपलब्धि

जेल अधीक्षक भीमसेन मुकुन्द किसी भी उपलब्धि को अकेले प्राप्त नहीं करना चाहते। उनका मानना है कि यह केवल मेरा सम्मान नहीं है, इस सम्मान का हकदार मेरी जेल का छोटे से छोटा कर्मचारी है, जो इस जेल को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में, खाने की गुणवत्ता बनाए रखने में, अनुशासन बनाए रखने में और भ्रष्टाचार से मुक्त रखने में अपना अक्षुण्ण योगदान देता है। मेरा पूरा स्टाफ बधाई का पात्र है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment