Smart Policing

IPS विपिन ताडा के निर्देशन में बनाया गया FACEBOOK पेज, गुमशुदा बच्चों को परिजनों से मिलाना ही लक्ष्य

IPS विपिन ताडा के निर्देशन में बनाया गया FACEBOOK पेज, गुमशुदा बच्चों को परिजनों से मिलाना ही लक्ष्य

प्रदेश में अपराध की स्थिति सामान्य बनी हुई। पुलिस प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने की पूरी कोशिश कर रही है, जिसके संदर्भ में पुलिस द्वारा विशेष योजना व अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लॉकडाउन की स्थिति में जनता अपनी समस्या का घर बैठे शिकायत दर्ज करा सकती है। खबर बांदा से है जहां एसपी बलिया आईपीएस डा. विपिन ताडा के निर्देशन में एक फेसबुक पेज बनाया गया है। फेसबुक पेज का मुख्य उद्देश्य गुमशुदा बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाना है।

गुमशुदा बच्चों के लिए फेसबुक पेज

एसपी बलिया आईपीएस डा. विपिन ताडा के निर्देशन में एक फेसबुक पेज बनाया गया है, जिसके माध्यम से गुमशुदा बच्चों को तलाश कर उनके परिजनों से मिलवाया जा सकेगा। बताते चलें कि आईपीएस विपिन ताडा अपने हमकमे को अपडेट करने के लिए तरह-तरह के प्रयास के लिए जाने जाते हैं। एसपी विपिन ताडा ने ट्विटर पर शेयर करते हुए उनके कैंपेन से जुड़ने की अपील की। 

Sunita became SP Amroha Dr Vipin Tada became SP of Ballia - Uttar Pradesh  amroha Crime News

IPS विपिन ताडा

पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा बेसिक शिक्षा छोटे से स्कूल में हासिल की। रोज साइकिल से स्कूल जाते थे। पहले प्रयास में 2002 में एमबीबीएस के लिए सलेक्ट हो गए। इसके बाद राजस्थान के एक गांव में सरकारी अस्पताल में चिकित्साधिकारी बन गए। वहां आठ महीने तक रहे। तब उन्हें लगा कि डॉक्टर बनकर चंद मरीजों की सेवा की जा सकती है, लेकिन सिविल सेवा में रहकर बहुत से लोगों की सेवा का मौका मिलता है। उन्होंने इसी नजरिये से सिविल सेवा की तैयारी शुरू कर दी। 2011 में भारतीय पुलिस सेवा के लिए उनका सलेक्शन हो गया और वह आज रामपुर में पुलिस अधीक्षक हैं। उनका कहना है कि अभिभावकों को बोर्ड परीक्षा में अधिक अंक लाने के लिए बच्चों पर दबाव नहीं बनाना चाहिए, बल्कि उनका लक्ष्य निर्धारित करें। जिस अच्छे काम में बच्चे की दिलचस्पी है उसे उसी क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका दें। हमारा लक्ष्य तय होगा तो तीर सही निशाने पर लगेगा। हमें आईपीएस बनकर अपराधियों को सजा दिलाने के साथ ही समाज को बेहतर बनाने में भी बड़ा योगदान देने का अवसर मिला है।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment