Encounter

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़.... लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़.... लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार

इटावा के बसरेहर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। लोहिया पुल के पास मंगलवार की देर शाम बाइक से जा रहे भाई-बहन को 3 बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी की, जिसमें बदमाशों ने घेराबंदी कर पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें चौबिया थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी और क्राइम ब्रांच के सिपाही अरविंद भी घायल हो गए। पुलिस की जवाबी फायरिंग में अंतरजनपदीय गैंग के तीनों लुटेरें भी घायल हो गए जिन्हें पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा लिया है। फिलहाल पुलिस बदमाशों पर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। 

लूटपाट को दिया अंजाम

दरअसल औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र के निवासी अंबरीश प्रताप अपनी बहन अनुपम को इलाज कराने के लिए बाइक से सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी लेकर गए थे। जहा से तकरीबन 4 बजे वह वापस लौट रहे थे। इसी बीच जैसे ही वह लोहिया पुल पहुंचे वहां पहुंचते ही अपाचे बाइक से आए 3 बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोका और उनके सिर पर तमंचा सटाकर जान से मारने की धमकी दे डाली। बदमाशों ने अबंरीश और उनकी बहन से बाइक, बैग, अंगूठी, कानों के बाली के साथ उनके पास जो नकदी थी वह लूटकर तमंचा लहराते हुए वहां से फरार हो गए।

Image

 

पुलिस फायरिंग में 3 बदमाश घायल

अपने साथ हुई वारदात की जानकारी युवक ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम और चौबिया थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी ने बदमाशों की घेराबंदी की। बदमाश लूटी गई और अपनी बाइक लेकर खेतों में घुसे। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जिसमें बदमाशों की गोली से चौबिया थाना प्रभारी और क्राइम ब्रांच के सिपाही घायल हो गए। पुलिस की जवाबी फायरिंग में 3 बदमाश पैर में गोली लगने से वह बाइक के साथ ही जा गिरे। पुलिस ने तुरंत ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने सामान किया बरामद

मुठभेड़ की सूचना पर एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह, एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, सीओ सैफई मौके पहुंचे। एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से 3 तमंचे, कारतूस, लूट की बाइक,जेवर, नगदी समेत सारा माल बरामद कर लिया है।

Image


पुलिस बदमाशों को करेगी कोर्ट में पेश

मैनपुरी कोतवाली के नगला मूरे निवासी मुधरेश, दलवीर और सल्लू का अंतरजनपदीय गैंग का है। यह इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, मैनपुरी व आसपास के जिलों में लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। तीनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।  पकड़ लिया गया है। अस्पताल से छुट्टी होने के बाद तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। फिलहाल सभी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

Image

दोनों तरफ से चलीं गोलियों से फैली दहशत
मुठभेड़ के दौरान बदमाशों और पुलिस की तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। खेतों पर काम कर रहे किसान जान बचाकर इधर-उधर भाग गए। एसएसपी ने बताया कि बदमाशों ने पुलिस टीम पर 12-15 फायर किए।

Image

पुलिस कर रही तलाशी
पुलिस ने जवाब में कई राउंड गोलियां चलाई हैं। मौके से कुछ खोखे बरामद भी किए गए हैं। जिस धान के खेत में मुठभेड़ हुई है, वहां पानी भरा है। इसलिए पुलिस टीम व बदमाश दोनों ही गिर गए थे। बुधवार को घटनास्थल पर खोखा कारतूसों की तलाश कराई जाएगी।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment