Encounter

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अजय साहनी ने पुलिस टीम के साथ मिलकर 1 लाख के इनामी को किया ढेर... सिपाही भी घायल

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अजय साहनी ने पुलिस टीम के साथ मिलकर 1 लाख के इनामी को किया ढेर... सिपाही भी घायल

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर जौनपुर के एसएसपी अजय साहनी के दिशा निर्देशों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले में आतंक का पर्याय बन चुके 1 लाख के इनामी बदमाश विनोद कुमार सिंह को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। चेकिंग के दौरान देर शाम पुलिस और बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें बदमाश पुलिस पर फायरिंग करके भागने के प्रयास में थे। इसी बीच जवाबी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें 1 बदमाश के पैर में गोली लग गई, जबकि उसका दूसरा साथी मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। इस दौरान एक कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हो गया जिसका इलाज अभी भी जारी है।

पैर में लगी थी गोली

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सरपतहां थानाक्षेत्र के छितमपट्टी गांव में रहने वाले विनोद सिंह पर एडीजी जोन वाराणसी ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। दरअसल शुक्रवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश बदलापुर थानाक्षेत्र के देवरिया गांव के पास छिपे हैं। पुलिस सूचना के आधार पर चेकिंग करते हुए वहां पुलिस पहुंची तो बाइक सवार 2 बदमाशों ने पुलिस को देखते ही अंधाधुंध फायरिंग कर दी। पुलिस ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की लेकिन वह फायरिंग करते रहे। इसी बीच पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, जिसमें 1 गोली विनोद के पैस में जा लगी। पुलिस ने उसे तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया। और अस्पताल में भर्ती करवा दिया। करीब 40 मिनट तक पुलिस और बदमाशों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। लेकिन उसका दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। पूरे शहर में बैरिकेडिंग की गई है। आसपास के सर्कल की पुलिस फोर्स को लगाया गया है। आरोपी 25 मुकदमे दर्ज थे। इसमें हत्या, लूट, रंगदारी और छिनैती शामिल है। 

एक सिपाही भी हुआ घायल

इस दौरान एक सिपाही को भी गोली लगी है। घटनास्थल से पिस्टल, ऑटामैटिक कारबाइन बरामद की गई। विनोद के खिलाफ विभिन्न थानों में 25 मुकदमे दर्ज हैं। वह एक डॉक्टर से रंगदारी भी मांग चुका है। पुलिस टीम में थाना प्रभारी बदलापुर योगेंद्र सिंह, सिकरारा थाना प्रभारी विवेक तिवारी, बक्शा थाना प्रभारी त्रिवेणी सिंह, मड़ियाहूं थाना प्रभारी ओम नारायण सिंह व क्राइम ब्रांच प्रभारी आदेश त्यागी शामिल थे। एसएसपी अजय साहनी ने नेतृत्व में कार्रवाई हुई।

इतने मामले हैं दर्ज


बदमाश पर दर्ज मुकदमों की लिस्ट।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment