Khaki Connection

देवरिया: निरीक्षण करने जिला कारागार पहुंचे DM-SP, बैरकों की ली तलाशी

देवरिया: निरीक्षण करने जिला कारागार पहुंचे DM-SP, बैरकों की ली तलाशी

उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले में एक सप्ताह पूर्व बलिया जिला कारागार (East Ballia District Prison) में बवाल को देखते हुए शनिवार को डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh) व एसपी संकल्प शर्मा (SP Sankalp Sharma) ने सुबह करीब 10 बजे जिला कारागार में छापेमारी की। अधिकारियों की देखरेख में प्रत्येक बैरक की तलाशी ली गई। किसी भी बैरक में कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। व्यवस्था चाकचौबंद मिली। इस दौरान जिला कारागार में खलबली मची रही। 

जिला कारागार पहुंचे डीएम व एसपी

जानकारी के मुताबिक डीएम व एसपी जिला कारागार में 45 मिनट तक 19 बैरकों में करीब 17 बैरकों की तलाशी कराई। महिला बंदियों के बैरक की तरफ नहीं गए। तलाशी में कोई संदिग्ध वस्तुएं नहीं मिली है। एक जगह नाली में पान मसाला खाकर किसी ने थूका था तो जेल अधीक्षक से सवाल किया। आखिर पान मसाला किसने खाया है। जेल अधीक्षक ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि आते समय किसी बंदी ने थूक दिखा होगा। उन्होंने इसके लिए सख्त हिदायत दी।

जिलाधिकारी ने कैदियों को मिल रही सुविधाओं को परखा

मैन्युअल के मुताबिक मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पेयजल व साफ-सफाई व्यवस्था को भी देखा। कारागार परिसर में स्थित अस्पताल का निरीक्षण किया। दवाओं की उपलब्धता एवं ओपीडी के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जेल अधीक्षक भोलानाथ मिश्र को कारागार में रचनात्मक कार्यों के लिए विशेष प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने पाकशाला का हाल जाना व कैदियों को निर्धारित मानक के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

जिला कारागार में बवाल को देखते हुए प्रशासन अलर्ट 

हालांकि डीएम ने कैदियों से उनकी समस्याएं पूछा लेकिन किसी भी कैदी ने कोई समस्या नहीं बताई। इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, सीओ नगर श्रीयश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। बलिया में बवाल को देखते हुए कारागार प्रशासन अलर्ट एक सप्ताह पूर्व बलिया जिला कारागार में बवाल को देखते हुए जिला कारागार प्रशासन अलर्ट हो गया है। बंदियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। प्रतिबंधित वस्तुओं व मोबाइल के प्रयोग पर नजर है।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment