Crime

DELHI POLICE की गिरफ्त में दुष्कर्म का हत्या.. आरोपी को किया गिरफ्तार

DELHI POLICE की गिरफ्त में दुष्कर्म का हत्या.. आरोपी को किया गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के नरेला में 32 साल के 1 व्यक्ति को 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार व हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान सुनील नाम के शख्स के रूप में की गयी है, जो उत्तर प्रदेश के हरदोई का रहने वाला है। फिलहाल आरोपी पर केस दर्ज कर लिया गया है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आखिर क्या है पूरा मामला

नरेला के 1 गांव में रहने वाली लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर 15 फरवरी को अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। 19 फरवरी को उसी गांव में नेल पॉलिश की बोतलों के ढक्कन बनाने का काम करने वाले राहुल राय नामक शख्स ने पुलिस को बताया कि वह झांसी गया था और वापस आकर जब उसने अपनी दुकान खोली तो उसके अंदर से दुर्गंध आ रही थी। राय ने पुलिस को बताया कि उसके साथ काम करने वाला सुनील नाम का कामगार भी लापता है।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ

अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उस दुकान में तलाशी की, जहां बालिका का क्षत-विक्षत शव गाय के गोबर से बने उपलों से भरी बोरियों के ढेर के नीचे मिला। जांच के दौरान, राम सच्चे ऊर्फ सचिन नामक व्यक्ति को 20 फरवरी को गिरफ्तार किया गया, वह मुंबई भागने की फिराक में था। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि सुनील के साथ उसने 12 फरवरी को मेट्रो विहार में शराब पी और लड़की को बुलाने की योजना बनायी. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने लड़की को फोन किया, और उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया तथा गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी।

आरोपी ने गुनाह कबुला

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) बृजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि बाद में पुलिस को सूचना मिली कि सुनील किसी से मिलने आएगा और उसके अनुसार जाल बिछाया गया। मंगलवार को आरोपी को देख पुलिस ने उसे रुकने को कहा लेकिन वह भागने लगा। डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आरोपी ने पिस्तौल निकालकर पुलिस पर गोली चला दी। यादव ने कहा कि पुलिस ने भी गोली चलाई, एक गोली आरोपी के पैर में लगी, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सच्चाई के साथ मिलकर बलात्कार करने और हत्या की बात स्वीकार की है।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment