Khaki Connection

कोरोना का कहर: दिल्ली में पुलिसकर्मियों की दी जा रही बूस्टर डोज, गुरुवार को 395 को लगे टीके

कोरोना का कहर: दिल्ली में पुलिसकर्मियों की दी जा रही बूस्टर डोज, गुरुवार को 395 को लगे टीके

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना रोजाना नए आंकड़ों को छू रहा है, जिसमें सबसे ज्यादा फ्रंट लाइन वर्कर्स (Front Line Workers) प्रभावित हो रहे हैं। एक जनवरी से 13 जनवरी के बीच 1700 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस हेडक्वार्टर (Police Headquarter) में बूस्टर डोज (Booster Dose) का कैंप लगाया गया है, ताकि जो पुलिसकर्मी एलिजिबल हैं, वे बूस्टर डोज लगवा सकें। इस कैंप की शुरुआत बुधवार से की गई है,  जिसमें करीब 250 पुलिसकर्मी बूस्टर डोज ले चुके हैं।

जय सिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय में लग रहा बूस्टर डोज

दिल्ली पुलिस के 395 कर्मचारियों को गुरुवार को कोविड-19 रोधी बूस्टर डोज लगाया गया। अफसरों ने बताया कि जय सिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय में लगाए गए विशेष शिविर के दूसरे दिन भी पुलिसकर्मियों को ऐहतियाती खुराक दी गई। शिविर का आयोजन अग्रिम पंक्ति के कर्मी के रूप में कार्यरत पुलिसकर्मियों की प्रतिरक्षा क्षमता को मजबूत करने के लिए किया गया है।

पुलिस अफसरों ने भी कराया वैक्सीनेशन

एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही दिल्ली पुलिस के सभी रैंक के कर्मचारियों ने इस सुविधा का लाभ उठाकर वैक्सीनेशन कराया है। विशेष शिविर के आयोजन के दौरान उपयुक्त कोविड प्रोटोकॉल का पालनकिया गया और कुल 395 पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज दी गई।

बुधवार को 396 पुलिसकर्मियों को लगी बूस्टर डोज

बता दें कि इस कैंप के पहले दिन यानि बुधवार को 396 पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज दी गई थी। पुलिस के अनुसार, इस साल एक जनवरी से 12 जनवरी के दौरान 1700 कर्मी कोरोना संक्रमित हुए, लेकिन ये सभी अब ठीक हैं और आइसोलेट हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस बल की संख्या  80,000 से अधिक है।

संवाददाता

ISHA GUPTA

Police Media News

Leave a comment