Smart Policing

कोरोना का मिलकर करेंगे सामना... कप्तान के निर्देशन में पुलिसकर्मियों ने लिया प्लाजमा डोनेट करने का संकल्प

कोरोना का मिलकर करेंगे सामना... कप्तान के निर्देशन में पुलिसकर्मियों ने लिया प्लाजमा डोनेट करने का संकल्प

एक तरफ जहां देशभर में कोरोना कहर बरपा रहा है, वहीं संक्रमितों की बढ़ती संख्या में लगभग 92 प्रतिशत लोग रिकवर कर रहे हैं, और यही कोरोना की रफ्तार को रोकने में कामयाब साबित होंगे। गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए धीरे-धीरे प्लाज्मा दान करने वालों का कारवां बढ़ता जा रहा है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया तो इस कारवां में 64 पुलिस कर्मी और जुड़ गए। 

पुलिस लाइन में आयोजित की गई गोष्ठी

दरअसल, पुलिस लाइन में एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कोरोना संक्रमण से जंग जीतने के बाद दोबारा ड्यूटी पर लौटे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का हाल जानने के लिए गोष्ठी आयोजित की। इस दौरान एसएसपी ने पुलिस की ओर से किए जा रहे कार्यों पर प्रशंसा जाहिर करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद स्वस्थ होकर लौटे अधिकारी व कर्मचारी यदि अपना प्लाज्मा डोनेट करते हैं, तो इससे अन्य गंभीर संक्रमितों की जान बचाई जा सकती है। 

अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें पुलिसकर्मी

एसएसपी के उत्साहवर्धन से 64 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी स्वेच्छा से प्लाज्मा देने के लिए आगे आए। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनी एसओपी के अनुसार खुद का बचाव करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल, देहात स्वतंत्र सिंह, सभी क्षेत्रधिकारी, कोविड कंट्रोल रूम से निरीक्षक नदीम अतहर व निरीक्षक प्रदीप बिष्ट मौजूद रहे।

कोरोना पीड़ित पुलिसकर्मियों की सहायता के लिए नियुक्त होंगे नोडल अधिकारी 

उत्तराखंड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक ने कहा कि कोविड पीड़ित पुलिसकर्मियों व उनके परिवारों की सहायता के लिए प्रत्येक जनपद में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। नोडल अधिकारी आवश्यकतानुसार ऐसे पीड़ित परिवारों को दवाई, राशन, सब्जी व खाना उपलब्ध करवाएंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक

इस संदर्भ में एसोसिएशन की सभी जनपद इकाइयों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई। जिसमें अध्यक्ष अलकनंदा अशोक ने सभी जिला प्रभारियों से कहा कि जो भी पुलिसकर्मी प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं, उनका ग्रुप बनाएं। जिससे जरूरतमंदों को समय पर मदद मिल सके। साथ ही रिटायर्ड पुलिसकर्मियों का भी एक ग्रुप बनाने को कहा और उनसे संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment