Khaki Connection

कार्यभार संभालने के बाद कार्यवाहक DGP ने गिनाई अपनी प्राथमिकता, बोले - पुलिस की कठनाई दूर करने का भी होगा प्रयास

कार्यभार संभालने के बाद कार्यवाहक DGP ने गिनाई अपनी प्राथमिकता, बोले - पुलिस की कठनाई दूर करने का भी होगा प्रयास

शुक्रवार सुबह ही यूपी पुलिस के कार्यवाहक डीजीपी डीएस चौहान ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने पदभार संभालने के बाद यूपी के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। जिसके बाद सबसे पहले उन्होंने ट्वीट करके सीएम का धन्यवाद किया और अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचने के बाद डीजीपी ने सभी पुलिस अफसरों के साथ मीटिंग बुलाई थी। जिसमे उन्होंने ये साफ कर दिया कि वो किसी भी हालत में बस कानून व्यवस्था मजबूत करना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले समय में पुलिस की कठनाइयों को भी दूर किया जाएगा।

DGP ने गिनाई प्राथमिकता

Image
जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस के कार्यवाहक डीजीपी ने पदभार संभालने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इसके बाद पुलिस मुख्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने साफ तौर पर ये कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं के मुताबिक महिला, बच्चों, बुजुर्गों और व्यापारी वर्ग की सुरक्षा पर खास फोकस होगा। अपराध नियंत्रण के लिए आधुनिक तकनीकों और मानव संसाधनों का इस्तेमाल किया जाएगा। यूपी पुलिस एक बड़े परिवार की तरह है, इसलिए सभी को टीम भावना से काम करते हुए जनता की कसौटी पर खरा उतरना होगा। पुलिस कर्मियों की परेशानियों के प्रति संवेदनशीलता से काम करने का वादा करते हुए उन्होंने समस्याओं के जल्द निस्तारण का भरोसा भी दिया।

ट्वीट करके जताया आभार 

इससे पहले डीजीपी के पदभार ग्रहण करने के बाद डीजीपी ऑफिस से ट्वीट किया गया। डीजीपी के ट्वीटर अकाउंट की डीपी भी बदल गई। ट्वीट में कहा गया था कि, उत्तर प्रदेश के पुलिस बल के डीजीपी के रूप में जनता की सेवा का अवसर देने के लिए मैं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। यूपी पुलिस एक परिवार की भांति टीम भावना बनाये रखते हुए शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करेगी।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment